Home » इंडिया » Pm Narendra Modi saw beautiful Kashi in night since 1 and quarter hour
 

पीएम मोदी ने रात में उठकर किया वाराणसी भ्रमण, सवा घंटे तक देखते रहे भव्य काशी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2018, 10:47 IST

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं. उन्होंने कल 14 जुलाई को आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया. इसके बाद वह रात्रि विश्राम के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रुके. इस दौरान उन्होंने रात में करीब सवा दस बजे भव्य काशी का भ्रमण किया. 

करीब सवा दस बजे वह डीरेका से शहर के लिए निकले. पूरी काशी सतरंगी रोशनी में नहाई थी. सबसे पहले पीएम बीएचयू के सिंह द्वार पहुंचे. पीएम ने लाइटिंग से सजे बीएचयू के सिंह द्वार की खूबसूरती को देखा. पीएम के पहुंचने से पहले पुलिस ने वहां का पूरा क्षेत्र खाली करा दिया था.

बीएचयू से निकलने के बाद पीएम का काफिला विश्वनाथ मंदिर छत्ताद्वार पर बाबा का नमन करते हुए आगे निकला. फिर रवींद्रपुरी, मदनपुरा, गौदोलिया, दशाश्वमेध घाट, चौक, टाउन हॉल, लहुराबीर, कचहरी गए.

पीएम नदेसर स्थित दूरदर्शन केंद्र भी गए. पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी थे. दूरदर्शन केंद्र के बाद पीएम का काफिला कैंट रेलवे स्टेशन की ओर निकला. पीएम ने यहां लोगों का अभिवादन किया. इसके बाद करीब साढ़े ग्यारह बजे वह वापस डीरेका पहुंचे. इससे पहले उन्होंने राजतालाब में जनसभा को संबोधित भी किया था. 

बता दें कि आज पीएम मोदी सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ बनारस के डिरेका प्रेक्षागृह मे पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक मे शामिल हुए. अब पीएम मोदी मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे. जहां वह बाणसागर परियोजना के उद्घाटन के साथ-साथ 108 जन औषधि केंद्र, मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास व चुनार में बनारस और मिर्जापुर को जोड़ने वाले पुल का उद्घाटन करेंगे.

पढ़ें- तीन तलाक पर मोदी का विपक्ष पर निशाना, कहा- मुस्लिम बहन-बेटियों को संकट में डाला

वह वाराणसी के डिरेका स्थित हैलीपैड से मिर्जापुर रवाना होंगे. सुबह 11 बजे मिर्जापुर के चनईपुर गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में बाणसागर परियोजना के लोकार्पण के साथ मिर्जापुर मे बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे. इसके बाद एक जनसभा संबोधित करेंगे. जिसके बाद 12:15 बजे वाराणसी हवाईअड्डे के लिए रवाना होंगे और वहां से दिल्ली लौट जाएंगे.

First published: 15 July 2018, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी