Home » इंडिया » PM Narendra Modi speaks in Lok Sabha says I wish for healthy competition in the upcoming elections
 

लोकसभा में PM मोदी- साढ़े 4 साल में 11वें से छठवें नंबर पर आई अर्थव्यवस्था, कांग्रेस है देशविरोधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 18:41 IST

लोकसभा में बजट सत्र के छठवें दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मोदी का विरोध करने के लिए देश का विरोध करने लगती है. पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए सार्थक चर्चा के लिए पूरे सदन का धन्यवाद किया.

पीएम मोदी ने कहा कि सभी सदस्यों ने सार्थक चर्चा की और कुछ आलोचनाएं भी हुईं. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की मजबूरी है चुनाव के वर्ष में कुछ न कुछ बोलना ही पड़ता है. हम लोग यहां से जाने के बाद जनता को काम का हिसाब देने वाले हैं. उन्होंने सभी को चुनाव में प्रतिस्पर्धा के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दीं.

इसके बाद वह कांग्रेस पर हमलावर हो गए. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत मोदी राज में साढ़े चार साल में 11 नंबर से छठे नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जिन्हें तब 11 पर पहुंचने का गौरव था उन्हें आज छठे नंबर पर आने का दर्द हो रहा है. 

उन्होंने कहा कि हमारी नीतिओं की आलोचना करनी चाहिए, ये लोकतंत्र के लिए अच्छा है. लेकिन मोदी की आलोचना करते हुए कांग्रेस वाले देश की बुराई करने लगते हैं. लंदन में झूठी प्रेस कॉऩ्फ्रेंस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सदन के बाहर और अंदर सच बोलती है लेकिन कांग्रेस को झूठ पसंद है.

पीएम मोदी ने तंज करते हुए कहा कि कांग्रेस से पहले देश में कुछ था ही नहीं और जो देश में हुआ वह एक वंश के कारण ही हुआ. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता ने कैबिनेट का फैसला प्रेस कांफ्रेंस में फाड़ दिया. महाभियोग के नाम पर डराने का काम कांग्रेस ने किया. चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त करने का काम किया. कांग्रेस को संस्थाओं के मान-सम्मान की बात नहीं करनी चाहिए. 

First published: 7 February 2019, 18:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी