Home » इंडिया » Pm narendra modi tweet 1975 emergency was black period bjp observes as black day
 

PM मोदी ने इमरजेंसी को बताया ब्लैक पीरियड, BJP देशभर में मनाएगी काला दिवस

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 June 2018, 8:50 IST

आपातकाल के 43 साल बाद विपक्ष आज भी इंदिरा गांधी के उस फैसले को मुद्दा बना रहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर आपातकाल के उस दौर को काला दौर बताया है. वहीं बीजेपी आपातकाल की घोषणा वाले उस दिन को काला दिवस के रूप में मना रही है. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने आपातकाल को सबसे काला दिन बताया.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर आपातकाल के उस वक्त की आलोचना की. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "राजनीतिक शक्ति के लिए सिर्फ जनता ही नहीं बल्कि विचारों की आजादी को भी बंधक बनाया गया." आगे उन्होंने लिखा, "मैं सभी पुरुषों और महिलाओं के जज्बे को सलाम करता हूं, जिन्होंने आपातकाल का पुरजोर विरोध किया."

पीएम मोदी ने लिखा कि 43 साल पहले लागू किए गए आदेश को भारत काले दौर के तौर पर याद रखेगा, जहां सभी संस्थानों को दबाया गया और खौफ का माहौल पैदा किया गया.

 

हालांकि, कांग्रेस अब इसे बेमतलब का मुद्दा मानती है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि 43 साल बाद जिस सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं है वह आज भी वही राग अलाप रही है. इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी ने कहा है कि गलती हुई और उसको हमने स्वीकार किया.

पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार लाल किले से लाखों केंद्रीय कर्मचारियों को देगी ये सौगात

एक दिन पहले ही वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इंदिरा गांधी और जर्मनी के तानाशाह हिटलर की तुलना करते हुए लिखा था कि इंदिरा और हिटलर दोनों ने आम लोगों के लिए बने संविधान को तानाशाही के संविधान में बदल दिया था. जेटली ने कहा था कि हिटलर ने ज्यादातर विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करवा लिया था और अपनी अल्पमत की सरकार को बहुमत की सरकार में बदल दिया था. इंदिरा गांधी ने भी यही किया.

First published: 26 June 2018, 8:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी