Home » इंडिया » PM Narendra Modi Twitter followers increased is 500,00,000
 

PM मोदी की यूं ही नहीं दुनिया में धूम, ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या हुई 500,00,000

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2019, 12:27 IST

भारत के प्रधानमंत्री आज दुनिया के कुछ सबसे ताकतवर नेताओं में शुमार किए जाते हैं. यही नहीं लोकप्रियता के मामले में भी वह सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं. इसकी बानगी आप उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर फॉलोवर्स की संख्या से देख सकते हैं. ट्विटर पर आज उनके इतने फॉलोवर्स हो चुके हैं जो गिनती लिखने मेंं कई लोगों की नानी याद आ जाए.

जीं हा, सही पढ़ा आपने. ट्विटर पर उनके फॉलोवर्स की संख्या 50 मिलियन हो चुकी है यानि 50000000. यह ऐसी संख्या है जिसे लिखने में कई लोगों से भूल हो सकती है. कई लोग इसमें जीरो की गलती कर सकते हैं. पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंटर है @narendramodi.

पीएम मोदी ट्विटर पर साल 2009 में आए. तब नरेंद्र मोदी गुजरात के सीएम थे. इसके बाद उनकी लोकप्रियता में इजाफा साल 2014 से दिखाई देने लगा जब वो भारत के प्रधानमंत्री बने. भारत का प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक उनके ट्विटर फॉलोवर्स की संख्या और लोकप्रियता में साल दर साल इजाफा होता जा रहा है.

हालांंकि 50 मिलियन फॉलोवर्स के बाद भी पीएम मोदी दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता नहीं हैं. ट्विटर पर दुनिया के वर्तमान राष्ट्रध्यक्षों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सबसे टॉप पर हैं. उनके फालोअर्स की संख्या ट्विटर पर 64 मिलियन है.

वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 108 मिलियन फालोअर्स के साथ दुनिया में ट्विटर फॉलोवर्स में सबसे शीर्ष पर हैं. भारत में सबसे ज्यादा ट्विटर फॉलोवर्स वाले लोगों की बात करें तो पीएम मोदी के सामने कोई भी नहीं ठहरता. दूसरे नंबर पर बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान हैं. जिनके 38 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. तीसरे नंबर पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आते हैं. उनके भी 38 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

ISRO में छात्र ने कहा- मैं राष्ट्रपति बनना चाहता हूं, इस पर PM मोदी का जवाब आपको सुनना चाहिए

Chandrayaan 2: दुखी होने की जरूरत नहीं, मिशन चंद्रयान पूरी तरह से नहीं हुआ फेल

First published: 9 September 2019, 12:10 IST
 
अगली कहानी