Home » इंडिया » PM Narendra Modi wishes Murli Manohar Joshi on his birthday
 

86 साल के हुए BJP के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी, PM मोदी ने घर जाकर दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2020, 14:25 IST

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी(Murli Manohar Joshi) आज 86 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी और उन्हें राष्ट्रहित के विषयों पर अटल व्यक्तित्व का स्वामी बताया. पीएम मोदी ने ट्वीट कर मुरली मनोहर जोशी को बधाई दी.

PM मोदी ने ट्वीट किया, "मुरली मनोहर जोशी जी के जन्मदिवस पर उन्हें बधाइयां. जोशीजी ने राजनीति, संसद में और एक मंत्री के तौर पर हमारे देश के योगदान में अमिट छाप छोड़ी है. जब राष्ट्रहित तथा देश को प्रगति पथ पर आगे बढ़ाने की बात आती है तो वह दृढ़ साबित होते हैं."

 

उन्होंने दूसरे ट्वीट में कहा कि जोशी जी के साथ सालों तक काम कर वह खुद को खुशकिस्मत मानते हैं. उन्होंने कहा, "मेरी तरह कार्यकर्ताओं ने उनसे बहुत सीखा है. पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है. मैं ईश्वर से जोशी जी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं."

मुरली मनोहर जोशी का जन्म उत्तराखंड के नैनीताल में हुआ था. उनका जन्म 5 जनवरी, 1934 को हुआ था. वह साल 1991 से 93 तक भाजपा के अध्यक्ष रहे. मुरली मनोहर जोशी पूर्व में उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भौतिक विज्ञान के प्रोफेसर रहे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी अपनी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष के जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी. उन्होंने लिखा, हमारे वरिष्ठ नेता व संगठन को सुदृढ बनाने में अमूल्य योगदान देने वाले आदरणीय मुरली मनोहर जोशी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. जोशी जी ने जिस निस्वार्थ भावना, तप और परिश्रम से पार्टी व कार्यकर्ताओं को सींचा वह वंदनीय है. ईश्वर से आपके स्वास्थ्यपूर्ण जीवन व दीर्घायु की कामना करता हूं.

महाराष्ट्र: खींचतान के बीच CM उद्धव ने मंत्रियों को बांटे विभाग, आदित्य को मिला ये पोर्टफोलियो

CAA के समर्थन में BJP का सबसे बड़ा कैंपेन, 3 करोड़ लोगों तक डोर-टू-डोर पहुंचेगी पार्टी

First published: 5 January 2020, 14:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी