Home » इंडिया » PM Narendra Modi writes remembering Sushma Ji on her first Punya Tithi
 

सुषमा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर PM मोदी ने किया भावुक कर देने वाला पोस्ट, शेयर किया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2020, 15:56 IST

Sushma Swaraj Death Anniversary: देश की पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज की आज पहली पुण्यतिथि है. इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भावुक कर देने वाला पोस्ट किया है. पीएम मोदी ने सुषमा स्वराज की प्रार्थना सभा में दी गई स्पीच का वीडियो साझा किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने इसके साथ ही लिखा, "सुषमा जी की पहली पुण्यतिथि पर उनको नमन. उनके निधन से हर किसी को दुख पहुंचा था. उन्होंने देश की सेवा की और दुनिया में भारत के लिए मजबूत आवाज़ बनीं." सुषणा स्वराज की पहली पुण्यतिथि पर देश के कई नेताओं ने उन्हें नमन किया.

सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज ने एक बहुत ही भावुक कर देने वाला ट्वीट कर अपनी मां को नमन किया. बांसुरी ने ट्वीट में अपनी मां की एक पुरानी तस्वीर को शेयर किया. उन्होंने लिखा, "मां तुम हमेशा मेरे साथ मेरी शक्ति के रूप में हो, हे कृष्ण मेरी माँ का ख्याल रखना!" बांसुरी ने इसके साथ एक श्लोक भी शेयर किया.

बांसुरी ने लिखा, "या देवी सर्वभूतेषु शक्तिरूपेण संस्थिता या देवी सर्वभूतेषु मात्री रूपेण संस्थिता नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः" बता दें कि देश की लोकप्रिय नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का पिछले साल आज के ही दिन 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से अचानक निधन हो गया था. उनके निधन से देश में शोक की लहर दौड़ गई थी.

सुषमा स्वराज के निधन के एक दिन पहले केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया था. उन्होंने अपने निधन के चंद घंटे पहले अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने को लिए खुशी जाहिर की थी. उन्होंने एक ट्वीट में मोदी सरकार की जमकर सराहना की थी.

दुनियाभर में बजा रिलायंस का डंका, RIL बना दूसरा सबसे बड़ा ब्रांड, Apple के ताज पर मंडराया खतरा

अहमदाबाद में कोरोना अस्पताल में लगी भीषण आग, 8 मरीजों की जलकर दर्दनाक मौत

First published: 6 August 2020, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी