Home » इंडिया » PM’s speech didn’t violate the code of conduct: EC
 

एंटी-सेटेलाइट मिसाइल टेस्ट पर PM मोदी का संबोधन नहीं था आचार संहिता का उल्लंघन : EC

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2019, 10:16 IST

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को एंटी सेटेलाइट मिसाइल के सफल प्रदर्शन पर देश को संबोधित किया, जो कि आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं था. यह अधिकारियों की एक समिति द्वारा प्रस्तुत एक रिपोर्ट के आधार पर निर्णय पर आया था. माकपा को लिखे एक पत्र में, जिसने इस मुद्दे को उठाया था, चुनाव आयोग ने कहा कि समिति ने दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो (एआईआर) को भाषण के स्रोत का पता लगाने के लिए लिखा था.

दूरदर्शन (समाचार) के महानिदेशक मयंक कुमार अग्रवाल ने चुनाव आयोग को सूचित किया कि मोदी का संदेश एएनआई द्वारा उपलब्ध कराए गए फीड से प्रसारित किया गया था. समिति की दूसरी बैठक में, आकाशवाणी या डीडी के माध्यम से फीडिंग और प्रसारण के तकनीकी पहलुओं को समझने के लिए आकाशवाणी के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को बुलाया गया था.

चुनाव आयोग ने कहा, "आकाशवाणी के तकनीकी विशेषज्ञों के साथ विचार-विमर्श और सदस्यों के बीच विस्तृत चर्चा के बाद, समिति ने डीडी और आकाशवाणी से पूछताछ करने का फैसला किया कि क्या पीएम का टेलीकास्ट / लाइव प्रसारित किया गया था और स्रोत क्या था. समिति ने शुक्रवार सुबह दूरदर्शन और आकाशवाणी के महानिदेशकों के साथ तीसरी बैठक की. प्राइम मिनिस्टर के संदेश को दूरदर्शन के अलावा 60 से अधिक समाचार चैनलों पर प्रसारित किया गया था.

नीरव मोदी की जमानत अर्जी लंदन की अदालत में फिर हुई रिजेक्ट

 

First published: 30 March 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी