Home » इंडिया » PMC Bank Scam BJP leader Tara Singh's son Rajeet Singh arrest
 

PMC बैंक घोटाले के मामले में बीजेपी नेता का बेटा गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2019, 9:42 IST

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक (PMC) में हुए घोटाले के मामले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया है. रंजीत सिंह बैंक के एक निदेशक थे. वह बीजेपी की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेता सरदार सिंह के बेटे हैं. सरदार तारा सिंह मुलंड से विधायक रह चुके हैं. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता और पुलिस उपायुक्त प्रणय अशोक के मुताबिक, रंजीत सिंह को पीएमसी बैंक के निदेशकों और एचडीआईएल समूह के निदेशकों द्वारा की गई 4,355 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संबंध में पूछताछ के लिए लाया गया है.

बता दें कि रंजीत सिंह करीब 13 सालों तक बैंक के एक निदेशक थे. साथ ही वह बैंक की रिकवरी कमेटी के सदस्य थे, इसलिए उनसे एचडीआईएल समूह की कंपनियों को दिए गए ऋण को लेकर पूछताछ की गई. हालांकि पूछताछ के दौरान उन्होंने टीम के साथ कोई सहयोग नहीं किया साथ ही उन्होंने असंतोषजनक जवाब दिए. 

जिसके बाद अपराध में उनकी संलिप्तता साफ हो गई और जांचकर्ताओं ने इसकी पुष्टि कर ली. डीसीपी ने कहा कि उसके बाद उन्हें शनिवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया. अब रविवार को उन्हें एक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा और आगे की जांच के लिए उनकी पुलिस रिमांड ली जाएगी. बता दें कि इसी साल सितंबर में सामने आए इस घोटाले के बाद से अभी तक पीएमसी बैंक के वरिष्ठ मौजूदा और पूर्व अधिकारियों, और एचडीआईएल समूह के शीर्ष अधिकारियों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें-

पंजाब में हुई थी RSS नेता की हत्या, 11 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

पानी की रैंकिंग में पिछड़ा दिल्ली और पटना, मुंबई का पानी सबसे बेहतर

कश्मीर में कल से चालू हो सकती है रेल सेवा, पिछले तीन महीने से थी बंंद

First published: 17 November 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी