Home » इंडिया » PNB Scam: business man hari prasad s v claims that he warns irregularities of diamond businessman mehul choksi to pmo, nirav modi
 

PNB महाघोटाला: 'मोदी सरकार को 2016 में ही किया गया था अलर्ट, नहीं लिया कोई एक्शन'

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2018, 10:37 IST

PNB महाघोटाले पर बेंगलुरु के एक बिजनेसमैन से सनसनीखेज खुलासा किया है. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु के एक बिजनेसमैन हरि प्रसाद एस वी ने 2016 में ही मेहुल चौकसी की कथित गड़बड़ियों के बारे में पीएमओ को जानकारी दी थी.

बिजनेसमैन का दावा है कि पीएमओ ने उसकी शिकायत पर कोई एक्शन नहीं लिया था. हरि प्रसाद एस वी ने कहा कि यदि जुलाई 2016 में पीएमओ को किए गए उनके शिकायत पर अमल किया गया होता तो इस घोटाले का पर्दाफाश काफी पहले हो जाता.

गौरतलब है कि मेहुल चौकसी गीतांजलि ज्वेलरी सीरीज का मालिक है और पीएनबी महाघोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी का चाचा है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मेहुल चौकसी चार जनवरी को देश छोड़कर चला गया है.

 

हरि प्रसाद एस वी ने कहा कि इस लोगों द्वारा की गई धोखाधड़ी का परिणाम वे लोग अबतक भुगत रहे हैं. उन्होंने कहा, “वे लोग पैसे और पावर के मामले में इतने बलिष्ठ हैं कि सामान्य आदमी उनका मुकाबला नहीं कर सकता है."

हालांकि बिजनेसमैन ने यह भी साफ किया कि उनकी शिकायत मेहुल चौकसी के गीतांजलि ग्रुप के बारे में थी, ना कि नीरव मोदी के बारे में.

हरि प्रसाद एस वी ने बताया कि उनके मेहुल चौकसी के साथ बिजनेस ताल्लुकात थे, और उससे 13 करोड़ रुपये ठगे गए. प्रसाद ने अपनी शिकायत में बताया था कि कैसे मेहुल चौकसी ने मामूली संपत्ति की बदौलत बैंकों से भारी-भरकम लोन ले रखा था.

 

हरि प्रसाद ने अपनी शिकायत में लिखा इस कंपनी ने अपनी 25 से 30 मात्र संपत्ति की बदौलत 9 हजार 872 करोड़ का भारी-भरकम लोन ले रखा है और यह जल्द ही NPA बनने जा रहा है.

पढ़ेंं- PNB महाघोटाला: नीरव मोदी के ठिकानों से ED ने जब्त की 5100 करोड़ की संपत्ति

उसने अपने शिकायत में चेतावनी दी थी कि अगर इस मामले में कार्रवाई नहीं की गई तो बैंकों पर NPA (डूबे हुए कर्ज) का बड़ा भार बढ़ेगा. इस बिजनेसमैन ने कंपनी की बैलेंसशीट में खामियों को उजागर किया और उन 31 बैंकों की सूची सौंपी जिन्होंने गीतांजलि ग्रुप को लोन दिया था.

First published: 16 February 2018, 10:37 IST
 
अगली कहानी