Home » इंडिया » PNB SCAM: Earlier Congress used to benefit from scams, now BJP does says delhi cm Arvind Kejriwal
 

PNB महाघोटाला: केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर लगाया फायदा उठाने का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 February 2018, 17:46 IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएनबी में हुए 11500 करोड़ रुपये के महाघोटाले पर भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. केजरीवाल नेकहा कि पहले कांग्रेस घोटालों से फायदा उठाती थी अब भाजपा फायदा उठा रही है.

केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, "PNB scam 2011 में चालू हुआ, आज तक चल रहा है. भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगा रही है और कांग्रेस भाजपा पर सच ये है कि कांग्रेस के समय के सारे घोटाले आज भी चल रहे हैं. पहले कांग्रेस कमाती थी, अब उन्ही घोटालों से भाजपा कमाती है. इसीलिए आज तक भाजपा ने किसी भी घोटाले में एक भी कांग्रेस वाले को जेल नहीं भेजा."

गौरतलब है कि इस घोटाले के सामने आने के बाद देश में राजनीतिक भूचाल आ गया है. भाजपा और कांग्रेस एक दूसरे पर इस घोटाले में कोताही बरतने का आरोप लगा रहे हैं. वही इस घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी देश से बाहर भाग चुका है.

ईडी ने उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की है और सरकार ने उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया है. सीबीआई नीरव को पकड़ने के लिए इंटरपोल के संपर्क में है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई ने कहा है कि 11400 करोड़ रुपये के घोटाले में अधिकांश एलओयू 2017-18 में या तो जारी किए गए या बैंक में नवीनीकृत किए गए थे.

सीबीआई ने गुरुवार को नीरव मोदी के मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज किया. 31 जनवरी को एजेंसी द्वारा पंजीकृत पहली प्राथमिकी में कहा गया है आठ एलओयू 2017 में जारी किए गए थे.

ये भी पढ़ें- ये हैं देश को चूना लगाकर भागने वाले पांच 'ठग ऑफ़ हिंदुस्तान'

First published: 17 February 2018, 17:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी