Home » इंडिया » PNB SCAM: honeytrap in pnb scam, nirav modi wife was the mastermind of banking fraud, she framed bank officials through honey trap
 

PNB के अधिकारियोंं को फंसाने के लिए खूबसूरत लड़कियों का इस्तेमाल करती थी मोदी की पत्नी!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2018, 14:41 IST

देश के सबसे बड़े बैंक घोटाले पीएनबी महाघोटाले में एक बड़ा खुलासा हो सकता है. अमर उजाला, जी न्यूज तथा कई मीडिया संस्थानों की रिपोर्ट्स के अनुसार, नीरव मोदी अपनी पत्नी के जरिए बैंक अधिकारियों को फंसाने के लिए हनी ट्रैप का इस्तेमाल करता था.

इन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी लड़कियां भेजकर बैंक के अधिकारियों को उनके हुस्न के जाल में फंसवाती थीं और इसके जरिए वह उन्हें अपने कब्जे में कर लेती थी. इसके बाद बाकि का काला खेल होता था.

तफ्तीश के दौरान कुछ मॉडल्स का जिक्र भी आया है जिनके जरिए बैंक के उच्च अधिकारियों को घोटाले में शामिल किया गया था. सूत्रों ने नीरव की पत्नी एमी मोदी के बॉलीवुड कनेक्शन का भी खुलासा किया है. नीरव की पत्नी अमेरिकन सिटीजन हैं. नीरव मोदी फाउंडेशन की वेबसाइट के मुताबिक एमी उसकी ट्रस्टी हैं.

रिपोर्ट्स में कुछ बॉलीवुड मॉडल्स का भी जिक्र है जिनके जरिए बैंक के उच्च अधिकारियों को घोटाले में शामिल किया गया था. जांच एजेंसियां इस बारे में गहनता से जांच कर रही हैं कि इस बड़े घोटाले में हनीट्रैप जैसे ब्रह्मास्त्र का इस्तेमाल किया गया हो.

नीरव की ऑनलाइन प्रोफाइल के मुताबिक ऐमी 'नीरव मोदी स्कॉलरशिप फॉर एक्सेलेंस' के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार थीं, जिसके माध्यम से हर साल 250 छात्रों को सहयोग दिया जाता था. यही नहीं घोटाले का मास्टरमाइंड होने के साथ ही साथ नीरव के अमेरिका भागने के साजिश के पीछे भी एमी का दिमाग बताया जा रहा है.

गौरतलब है कि सीबीआई ने 17 फरवरी को तीन पीएनबी अधिकारियों को अपनी गिरफ्त में लिया. वो तीन अधिकारी हैं गोकुलनाथ शेट्टी, मनोज खरात और हेमंत भट्ट. इन तीनों अधिकारियों पर 11,400 करोड़ के घोटाले में शामिल होने का आरोप है.

हिरासत में लिए गए इन अधिकारियों ने खुलासा किया है कि हर एक लेटर ऑफ अंडरटेकिंग यानी LoU के लिए बैंक के अधिकारियों को कुछ कमीशन मिलता था. एंग्रिमेंट की राशि जितनी बड़ी होती थी, कमीशन भी उस हिसाब से ही होता था और जो कमीशन आता था, वो बैंक के हर एक अधिकारी के बीच बराबर-बराबर बंटता था.

First published: 18 February 2018, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी