Home » इंडिया » Pnb Scam: Nirav Modi left Hong Kong to live in New York
 

PNB घोटाला: नीरव मोदी ने हांगकांग छोड़ न्यूयॉर्क में बनाया अपना ठिकाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2018, 17:27 IST

पंजाब नेशनल बैंक को 11,300 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी ने अब अपना ठिकाना बदल दिया है. खबरों के अनुसार नीरव मोदी पहले वह हांगकांग में छिपा बैठा था, लेकिन एक न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार वह हांगकांग नहीं बल्कि न्यूयॉर्क में छिपा हुआ है. बता दें कि इस मामले में बैंक की नजर हांगकांग पर थी और इस मामले में बैंक ने भगोड़े नीरव मोदी के खिलाफ हांगकांग कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. वहीं मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पंजाब नेशनल बैंक ने इससे पहले अमेरिका में अर्जी लगाई थी.

गौरतलब है कि अरबपति जूलर नीरव मोदी को सरकार हॉन्ग-कॉन्ग से भारत लाना चाहती थी, जिसके लिए भारत सरकार ने हॉन्ग कॉन्ग के डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस से नीरव मोदी के प्रविजनल अरेस्ट की अपील भी की थी. इसमें सीबीआई और ईडी के उसके खिलाफ दर्ज मामलों और भारतीय अदालतों की तरफ से मोदी के खिलाफ जारी गैर-जमानती वॉरंट का जिक्र तक किया गया. सरकार भी उसे हॉन्ग कॉन्ग से पकड़ने के लिए स्ट्रैटेजी बना रही थी. लेकिन, नीरव मोदी अब वहां से भी भाग निकला है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी की 'ट्रोल सेना' के कारण वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम में गिरी भारत की साख

बता दें कि एक चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, नीरव मोदी 15 फरवरी 2018 को लंदन पहुंचा और वहां करीब 1 महीने तक रहा. इसके बाद मार्च के तीसरे हफ्ते में वह न्यूयॉर्क चला गया. कुछ बिजनसमैन और अन्य लोगों ने नीरव मोदी को न्यूयॉर्क में रीजेंसी होटल के आस-पास देखा है.

First published: 26 April 2018, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी