Home » इंडिया » PoK leaders to Pakistan PM Army Stop sending terrorists to our peaceful land
 

वीडियो: PoK में लगे पाकिस्तानी आर्मी और सरकार के खिलाफ आज़ादी के नारे...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2017, 16:13 IST

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के स्थानीय लोगों ने पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करते हुए व्यापक स्तर पर आंदोलन शुरू किया है.

पीओके के लोगों ने पाकिस्तान के राजनीतिक दलों और मिलिट्री नेतृत्व के खिलाफ इस आंदोलन की शुरुआत की है. वहां नवाज शरीफ सरकार और पाकिस्तान आर्मी के खिलाफ आजादी के नारे लगे हैं.

वहीं, पीओके लीडर हयात खान ने प्रदर्शन के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आतंकी कैंप स्‍थापित कर पीओके को एक 'टेरर फैक्‍ट्री' बनाया जा रहा है. हाजिरा निवासी पाकिस्‍तान से आजादी की मांग कर रहे हैं, उनका कहना है कि आतंकयों को उनके क्षेत्र में सुरक्षित जगह देकर पाक सरकार व सेना द्वारा आतंकवाद को बढ़ावा दिया जा रहा है. 

आने वाले दिनों में पीओके में इस विरोध-प्रदर्शन के और व्‍यापक होने के आसार हैं, क्‍योंकि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस क्षेत्र में अब भी करीब 50 आतंकी प्रशिक्षण कैंप संचालित हैं और इनमें अधिकतर लश्‍कर-ए-तैयबा, लश्‍कर-ए-झांगवी और आईएसआईएस जैसे प्रतिबंधित संगठन से जुड़े हैं.

इन कैंपों को पाक सेना और इंटर सर्विस इंटेलीजेंस द्वारा समर्थन व मदद भी मिल रहा है. यहां आतंकियों को प्रशिक्षित कर कश्‍मीर, अफगानिस्‍तान और यहां तक कि यूरोप भी भेजा जाता है.

First published: 2 July 2017, 16:13 IST
 
अगली कहानी