Home » इंडिया » PoK President Sardar Masood Khan warn India to Nuclear War in Kashmir Issue
 

अब पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति ने भारत को दी न्यूक्लियर हमले की गीदड़-भभकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2018, 14:10 IST

कश्मीर मुद्दे को लेकर पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति सरदार मसूद खान ने अब भारत पर न्यूक्लियर हमले की गीदड़-भभकी दी है. बता दें कि पहले भी पाकिस्तान की ओर से भारत को परमाणु हमले की धमकी दी जाती रही है. लेकिन अब पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति की ओर से यह धमकी आई है. 

पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति सरदार मसूद खान ने मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान धमकी देते हुए कहा कि कश्मीर मुद्दे पर भारत की जिद दक्षिण एशिया में एक न्यूक्लियर जंग को शुरु कर सकती है. मसूद खान ने कहा कि भारत और पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे पर अभी तक 3 जंग लड़ चुके हैं.

मसूद खान ने कहा कि इन तीन जंगों के बाद भी भारत जिद पर अड़ा हुआ है. कश्मीर मुद्दे पर भारत की जिद, कश्मीर में जारी उसके अमानवीय अत्याचार और एलओसी पर रहने वाले नागरिकों पर भारत की गोलीबारी दोनों न्यूक्लियर देशों को एक और भीषण जंग की तरफ ले जा सकती है. मसूद खान ने पाकिस्तान नेवी स्टाफ के एक कार्यक्रम के दौरान ये बात कही.

उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दा सैन्य तरीके से नहीं सुलझाया जा सकता है. कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए भारत को पाकिस्तान के साथ बातचीत कर शांतिपूर्ण तरीका खोजना होगा. पाकिस्तान का सपोर्ट करते हुए मसूद खान ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण तरीके से हल चाहता है.

पीओके के राष्ट्रपति ने कहा कि पाकिस्तान इसे बातचीत के जरिए सुलझाना चाहता है लेकिन भारत इस मुद्दे और कश्मीरी लोगों की आवाज को सैन्य ताकत से दबाकर रखना चाहता है. सरदार मसूद खान ने संयुक्त राष्ट्र से कश्मीर मसले को सुलझाने की अपील की और कहा कि यह ठीक समय है, जब संयुक्त राष्ट्र के महासचिव कदम आगे बढ़ाते हुए एक विशेष प्रतिनिधि नियुक्त कर कश्मीर विवाद का हल खोजे और क्षेत्र में शांति और स्थायित्व सुनिश्चित करे.

First published: 14 November 2018, 14:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी