Home » इंडिया » Police arrested Air Hostess & Ex Model in red sandalwood smuggling
 

स्मगलिंग के आरोप में एयर हॉस्टेस और पूर्व मॉडल गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2016, 15:53 IST

एक इंटरनेशनल एयरलाइंस में एयर हॉस्टेस और पूर्व मॉडल को पुलिस द्वारा स्मगलिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. चित्तूर पुलिस द्वारा बुधवार को पूर्व मॉडल और एयर हॉस्टेस संगीता चटर्जी को कोलकाता स्थित उसके निवास से गिरफ्तार किया गया. संगीता पर लाल चंदन (रेड सैंडलवुड) की तस्करी के नेटवर्क में शामिल होने का आरोप है.

मीडिया को दी गई जानकारी में खुलासा हुआ है कि संगीता चटर्जी कुख्यात अंतरराष्ट्रीय लाल चंदन माफिया मार्कोंदान लक्ष्मण (उर्फ डांगे उर्फ तामंग) की कथित गर्लफ्रेंड थी. वर्ष 2014 में तामंग को चित्तूर पुलिस द्वारा नेपाल से गिरफ्तार किया गया था. तामंग को पकड़े जाने के बाद संगीता उसके नेटवर्क को कथित रूप से ऑपरेट करने लगी थी.

दिल्ली: चिड़ियाघर में 46 हिरणों की मौत की आशंका, कठघरे में प्रशासन

वहीं, मीडिया रिपोर्टों की मानें तो संगीता ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया कि वह लाल चंदन माफिया तामंग की गतिविधियों से न केवल अच्छी तरह से वाकिफ थी बल्कि उसके नेटवर्क को देश के मेट्रो शहरों मसलन मुंबई, चेन्नई, बंगलुरू, कोलकाता आदि में फैलाने में भी काफी अहम काम किया. 

Sangeeta Chatterjee1.jpg

इस बाबत चित्तूर एसआईटी द्वारा संगीता को ट्रांजिट रिमांड के लिए कोलकाता की अदालत में पेश किया गया लेकिन वहां से उसे अंतरिम जमानत मिल गई थी.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक संगीता ने लाल चंदन की तस्करी के लिए देश भर में तामंग का नेटवर्क बनाने में काफी मदद की. तामंग म्यांमार में लाल चंदन की तस्करी में लिप्त था. इससे तामंग-संगीता ने करोड़ों रुपये की कमाई की.

पढ़ेंः जब जेपी ग्रुप संकट में है तब सचिन तेंदुलकर ने कराई रजिस्ट्री

संगीता के बारे में पुलिस ने बताया, "उसने केवल 12वीं तक की पढ़ाई की और फिर टेलीविजन विज्ञापनों में मॉडलिंग करती थी. फिर उसने कोर्स किया और एयर हॉस्टेस बन गई. कोलकाता में एक पार्टी के दौरान वह तामंग के संपर्क में आई और दोनों के बीच नजदीकी बढ़ गई."

मणिपुर का मूल निवासी तामंग पत्नी के साथ चेन्नई में रहता था. वह बड़ी पार्टियां और अक्सर हवाई यात्राएं करता था. इस दौरान ही एक पार्टी में उसकी मुलाकात संगीता से हो गई. 

पढ़ेंः मिलिए सायना नेहवाल के मिस्टर लकी सेhttp://hindi.catchnews.com/sports/meet-saina-nehwal-s-mr-lucky-1463127653.html

गिरफ्तार किए जाने तक तामंग चित्तूर, कुरनूल और कडप्पा के जंगलों से लाल चंदन की तस्करी करता था.

First published: 13 May 2016, 15:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी