Home » इंडिया » police arrested vijay kumar who allegedly killed women officer In kasauli himachal pradesh
 

हिमाचल प्रदेश: कसौली में महिला अधिकारी का हत्यारा वृंदावन से गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2018, 8:41 IST

हिमाचल प्रदेश के कसौली में महिला अधिकारी की कथित रूप से हत्या करने वाले व्यक्ति को वृन्दावन से गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी का नाम विजय कुमार बताया जा रहा है. पुलिस की टीम लगातार उसका पीछा कर रही थी और आखिरकार दिल्ली पुलिस और हिमाचल पुलिस ने विजय कुमार को वृंदावन से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने अवैध निर्माण गिराने की कार्रवाई के दौरान महिला अफसर की हत्या कर दी थी.

पुलिस ने बताया कि हिमाचल प्रदेश और दिल्ली पुलिस के कर्मियों की एक टीम ने आरोपी विजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया. पहचान बदलने के लिए उसने मूंछ काट ली थी और बाल भी काट लिये थे. पुलिस के अनुसार, सिंह ने मंगलवार को सहायक नगर योजनाकार शैलबाला शर्मा की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी में सहायक सूचना देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी.

ये भी पढ़ें-  लीक हो सकता है आपका डेटा, ट्विटर ने दी यूज़र्स को पासवर्ड बदलने की सलाह

सोलन के पुलिस अधीक्षक मोहित चावला ने बताया कि सिंह गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था. आरोपी विजय कुमार को पकड़ने के लिए हिमाचल पुलिस ने दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच से संपर्क किया, क्योंकि विजय कुमार की लोकेशन दिल्ली की आ रही थी, आरोपी विजय लगातार फोन से अपने एक परिचित से बात कर रहा था, और हिमाचल पुलिस उसके फोन को ट्रेस कर रही थी, बुधवार को विजय कुमार दिल्ली में था, लेकिन उसकी लोकेशन एक बार फिर बदल गई, वो भाग कर मथुरा आ गया.

 

आरोपी विजय ने कुछ दिन पहले 25 कारतूस खरीदे थे. जिनमें से 3 उसने घटनास्थल पर फायर कर दिए थे और अब इससे बाकी 22 कारतूस और वारदात में इस्तेमाल पिस्तौल बरामद करनी है जो इसने सोलन में फेंक दी थी. गौरतलब है कि आरोपी विजय अवैध ढांचे गिराने के अभियान का नेतृत्व कर रही महिला अधिकारी पर गोली चलायी और फरार हो गया था.

ये भी पढ़ें- कर्नाटक: PM मोदी की टिप्पणी पर बोले राहुल- वो हमारे प्रधानमंत्री, नहीं करूंगा निजी हमले

घटना के बाद हिमाचल प्रदेश के अधिकारियों की काफी आलोचना हुई और उच्चतम न्यायालय ने उन्हें फटकार भी लगायी. सोलन जिले में हुई इस घटना के बाद प्रदेश सरकार ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक मोहित चावला और पुलिस उपाधीक्षक ( परवानू ) रोमेश शर्मा का तबादला कर दिया. अगले आदेश तक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर शिव कुमार को जिला पुलिस प्रमुख का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

सरकार ने घटना में मारी गयी अधिकारी शैलबाला शर्मा को ‘हिमाचल गौरव पुरस्कार ’ देने की भी घोषणा की है. साथ ही सरकार ने शैलबाला के निकटतम परिजन को उनकी बकाया सेवा वर्षों तक पूरा वेतन देने का फैसला लिया है.

 

First published: 4 May 2018, 8:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी