Home » इंडिया » Catch Hindi: Police gave fresh notice to ftii students
 

पुलिस ने एफटीआईआई के छात्रों को दिया नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

पुलिस ने पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के छात्रों को नया नोटिस जारी किया है. 35 छात्रों को संस्थान के निदेशक को कामकाज से रोकने के मामले में सोमवार को सत्र न्यायालय में हाजिर होना है.

एफटीआईआई छात्रसंघ की तरफ से दी गयी सूचना के अनुसार पुलिस गुरुवार देर शाम कैंपस में पहुंची और छात्रों को नोटिस दिया. पुलिस ने अपनी चार्जशीट में 18 नए नाम जोड़े हैं. घटना की प्रारंभिक एफआईआर में संस्थान के 17 छात्रों का नाम शामिल था.

इन छात्रों पर कथित तौर पर 17 अगस्त 2015 को संस्थान के निदेशक को अपना कामकाज में व्यवधान उत्पन्न करने का अभियुक्त बनाया गया है.

एफटीआईआई के छात्र गजेंद्र चौहान को संस्थान का चेयरमैन बनाए जाने के विरोध कर रहे थे. इस दौरान ही संस्थान के निदेशक प्रशांत पाठराबे ने 2008 बैच के छात्रों के मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू कर दी थी.

छात्रों और टीचरों ने निदेशक के फैसले का ये कहकर विरोध किया कि वो नियमों की अवहेलना कर रहे हैं. विरोधस्वरूप छात्रों ने निदेशक के कार्यालय का घेराव किया. जिसके बाद निदेशक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी थी.

छात्रों के अनुसार इस समय संस्थान में स्क्रीनप्ले के 2013 बैच और फिल्म के 2008 बैच के छात्र अपना कोर्स खत्म करके जा रहे हैं. जबकि अदालत से एंटीसिपेटरी जमानत प्राप्त 12 छात्रों को पुणे छोड़ने से मना किया गया है. 

छात्रों का अारोप है कि घटना के सात महीने बाद नए नाम जोड़े जाने और छात्रों को पुणे छोड़ने से रोकने के लिए पुलिस पर केंद्र सरकार का दबाव है.

First published: 11 March 2016, 2:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी