Home » इंडिया » Police horse loses leg after attack by BJP MLA
 

बीजेपी के विधायक ने लाठियों से पीट कर घोड़े का पैर तोड़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2016, 14:36 IST

उत्तराखंड में विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के एक विधायक ने लाठियां मार-मार कर एक घोड़े की टांग तोड़ दी है.

जब बीजेपी विधायक गणेश जोशी के क्रूर कारनामें की तस्वीरें सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुई और जनता के द्वारा एक बेजुबान पर बर्बर तरीके से लाठी बरसाने पर तीखी प्रतिक्रिया आई तो उत्तराखंड पुलिस ने आनन-फानन में विधायक गणेश जोशी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

horse2

यह घटना सोमवार की बताई जा रही है, जब विधायक गणेश जोशी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा का घेराव कर रहे थे और पुलिस का अश्व दस्ता इन्हें रोकने के लिए तैनात था.

आरोप है कि बीजेपी विधायक ने अश्व दस्ते में तैनात एक घोड़े की टांग पर लाठियों से हमला करके उसकी टांग तोड़ दिया. घटना के कुछ घंटों बाद दो वीडियो सामने आए जिनमें से एक में घोड़े की पिछली टांग टूटी हुई दिखाई दे रही है, जबकि दूसरे में मसूरी से बीजेपी के विधायक घोड़े पर सामने से एक लाठी से हमला करते दिखाई दे रहे हैं.

horse1

इन वीडियो के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया सलाहकार सुरेंद्र कुमार ने आरोप लगाया कि एक बेजुबान जानवर बीजेपी विधायक जोशी ने क्रूरता की सारी हदें पार कर दी हैं. वहीं बीजेपी ने सरकार के इन आरोपों का खंडन किया है.

घोड़े पर लाठियां बरसाने के आरोपों पर विधायक गणेश जोशी ने विधानसभा में सफाई दी कि उन्होंने घोड़े पर लाठियां नहीं बरसायी, बल्कि उस घोड़े को सुबह से पानी नहीं पिलाया गया था, इसलिए वह गिर गया था और मैंने घायल घोड़े को पानी पिलाकर उसे खड़ा करने का प्रयास किया.

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भटट ने कहा कि उन्होंने इस प्रकार के वीडियो नहीं देखे हैं और इसलिये वह घोडे के घायल होने की परिस्थितियों के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे.

First published: 15 March 2016, 14:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी