Home » इंडिया » Police lodged FIR former employee on Dainik Bhaskar Group Editor Kalpesh Yagnik suicide case
 

कल्पेश याग्निक मौत मामला: पुलिस ने महिला पत्रकार के खिलाफ दर्ज की FIR, धमकी देने समेत कई धाराएं लगाईं

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2018, 13:15 IST

गुरुवार (12 जुलाई) की रात करीब साढ़े 10 बजे खबर आई थी कि वरिष्ठ पत्रकार और दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. खबर थी कि इंदौर स्थित ऑफिस में काम करने के दौरान ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा. इसके बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

लेकिन अब इस मामले ने नया मोड़ पकड़ा है. दरअसल उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से नहीं बल्कि ऑफिस की तीसरी मंजिल से कूदने से हुई थी. इस मामले में पुलिस ने उनकी एक पूर्व महिला सहकर्मी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. पुलिस का कहना है कि उनके साथ काम करने वाली पूर्व महिला सहकर्मी शालिनी अरोड़ा ने उन्हें झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर खुदकुशी के लिए उकसाया था.

गौरतलब है कि याग्निक ने आत्महत्या से पांच दिन पहले इंदौर रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अजय कुमार शर्मा से मिलकर उन्हें एक पत्र दिया था. इस पत्र में उन्होंने लिखा था कि महिला पत्रकार उन्हें कथित तौर पर धमकी दे रही है. शर्मा ने बताया कि मुलाकात के दौरान याग्निक ने उन्हें बताया था कि महिला पत्रकार उन्हें धमकी दे रही है कि अगर उन्होंने उसे अखबार की नौकरी पर बहाल नहीं कराया, तो वह उन्हें झूठे मामले में फंसाकर बदनाम कर देगी. 

पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 'असंभव के विरुद्ध' कॉलम हुआ था चर्चित

दरअसल, महिला पत्रकार पहले याग्निक के अखबार में ही काम करती थी. लेकिन कुछ महीने पहले उन्हें मुंबई ट्रांसफर कर दिया गया था. आरोप है कि अखबार की नौकरी से निकाले जाने के बाद वह याग्निक को मानसिक तौर पर परेशान कर रही थी जिससे वह तनाव में चल रहे थे. 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शैलेंद्र सिंह चौहान के अनुसार, याग्निक के परिजनों के बयान और मामले की शुरुआती जांच के आधार पर महिला पत्रकार के खिलाफ शहर के एमआईजी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. यह मामला भारतीय दंड विधान की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और अन्य सम्बद्ध धाराओं के तहत पंजीबद्ध किया गया है. 

First published: 21 July 2018, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी