Home » इंडिया » Police stopped a woman to meet PM modi in varanasi she set volvo bus on fire in bus stand
 

वाराणसी: पुलिस ने प्रधानमंत्री मोदी से मिलने की नहीं दी इजाजत तो महिला ने लगा दी लग्ज़री बस में आग

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 September 2018, 9:15 IST
(File Photo)

प्रधानमंत्री मोदी से मिलने वाराणसी पहुंची एक महिला को पुलिस ने रोका तो महिला ने गुस्से में आकर वॉल्वो बस में आग लगा थी. वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाक़ात करने गई ये महिला पूर्वांचल राज्‍य जनआंदोलन की महिला कार्यकर्ता है. अलग पूर्वांचल राज्य बनाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रही इस महिला ने जब देश के प्रधानमन्त्री से मिलने की कोशिश की तो सुरक्षा कारणों से पुलिस ने उसे मिलने से रोक दिया.

इससे गुस्साई महिला बस अड्डे पहुंची और वहां खड़ी एक वॉल्वो बस में आग लगा दी. इस महिला कार्यकर्ता का नाम वंदना रघुवंशी है. वंदना रघुवंशी ने बुधवार को कैंट स्‍थित रोडवेज बस अड्डे पर पहुंचकर प्‍लेटफॉर्म संख्‍या 4 पर खड़ी वाराणसी-लखनऊ वॉल्‍वो बस में आग लगा दी. इसके बाद वंदना रघुवंशी ने सरेंडर कर दिया.

इस घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और फायर ब्रिगेड की लगभग आधे घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. पुलिस की जानकारी के अनुसार जिस वक़्त बस में आग लगाई गई उस समय उस बस में तीन चार लोग ही बैठे थे जिन्हे पहले आंदोलनकारियों ने बाहर निकाला फिर बस में आग लगा दी.

इस घटना के बाद महिला ने सरेंडर भी कर दिया. महिला ने बताया कि अलग पूर्वांचल राज्य की मांग को लेकर कई बार पीएम मोदी से मिलना चाहा लेकिन पुलिस कभी पीएम से मिलनी नहीं देती थी. महिला ने आगे बताया कि उसे उसके घर में नजरबंद भी किया था. यहां तक की आमरण अनशन पर बैठे उसके साथी आंदोलनकारियों को भी पीएम से मिलने नहीं दिया गया.

हनीट्रैप का शिकार हुआ BSF जवान, 2 साल तक पाकिस्तान भेजता रहा खुफिया जानकारी, गिरफ्तार

इस मामले में एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि इन लोगों का आंदोलन कुछ दिन पहले चल रहा था लईकिन इस वक़्त इनका कोई आंदोलन नहीं चल रहा है.

First published: 20 September 2018, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी