Home » इंडिया » Police to take Sadhvi Pragya for 'Shipra snan' at Simhasth Kumbh in Ujjain
 

साध्वी प्रज्ञा को सिंहस्थ कुंभ में स्नान की इजाजत

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2016, 12:08 IST

मालेगांव ब्लास्ट केस में एनआईए की चार्जशीट में क्लीन चिट पाने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ कुंभ में पहुंच रही हैं. साध्वी प्रज्ञा भोपाल जेल में बंद हैं. कुंभ में स्नान की मांग को लेकर वो आमरण अनशन कर रही थीं.

अदालत की इजाजत के बाद पुलिस प्रज्ञा को लेकर भोपाल से उज्जैन पहुंची. साध्वी प्रज्ञा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखी थी. साध्वी प्रज्ञा ने चेतावनी दी थी कि अगर 21 मई तक सिंहस्थ कुंभ में स्नान की अनुमति नहीं दी गई तो वो अपने प्राण त्याग देंगी.

पढ़ें:कौन हैं प्रज्ञा ठाकुर और क्या है उनका मालेगांव ब्लास्ट से कनेक्शन?

शिवराज को लिखी थी चिट्ठी

राज्य सरकार ने पर्याप्त सुरक्षा की कमी का हवाला देते हुए सिंहस्थ कुंभ में ले जाने से मना किया था. प्रज्ञा का फिलहाल भोपाल के खुशीलाल आयुर्वेदिक अस्पताल में इलाज हो रहा है.

मालेगांव ब्लास्ट मामले में एनआईए से क्लीन चिट मिलने के बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह बुधवार को सिंहस्थ कुंभ में स्नान के लिए उज्जैन जाएंगी. साध्वी प्रज्ञा ने कुंभ में जाने के लिए जेल में ही अनशन शुरू किया था. हालांकि जेल प्रशासन ने पर्याप्त सुरक्षा बल न होने का हवाला दिया था. 

पढ़ें: मालेगांव ब्लास्ट: एनआईए ने प्रज्ञा ठाकुर को दी क्लीन चिट

बताया जा रहा है कि साध्वी प्रज्ञा के साथ एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस और एक डॉक्टर को भी उज्जैन भेजा गया है. वहां स्नान और पूजा के बाद वो अपने गुरु से भी मुलाकात करेंगी. शाम तक साध्वी प्रज्ञा को भोपाल वापस लाया जाएगा. 

मालेगांव ब्लास्ट केस में क्लीन चिट


महाराष्ट्र एटीएस ने साध्वी प्रज्ञा को 2008 मालेगांव ब्लास्ट मामले में आरोपी बनाया था. हालांकि बाद में इसकी जांच एनआईए को सौंप दी गई. एनआईए ने साध्वी के खिलाफ कोई सबूत न होने की बात कहते हुए अदालत में पूरक आरोप पत्र दाखिल किया है.

चार्जशीट में साध्वी प्रज्ञा समेत मामले की छह अभियुक्तों को क्लीन चिट दी गई है. 2008 के मालेगांव धमाकों में छह लोगों की मौत हो गई थी.

पढ़ें: साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मामले में एनआईए ने वही किया जिसका अंदेशा था


First published: 18 May 2016, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी