Home » इंडिया » Polish girl wrote letter to PM Modi and seeking return to India
 

यूरोप की इस मासूम बच्ची ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, जताई ये इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 June 2019, 13:26 IST

यूरोप की 11 साल की एक लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में इस मासूम बच्ची ने पीएम मोदी से भारत में ठहरने की इजाजत मांगी है.इस बच्ची का नाम एलिजा वानात्को है.इस बच्ची की मां और उसे भारत में तय अवधि से अधिक ठहरने की वजह से ब्लैकलिस्ट किया गया है. वानात्को ने इस खत को अपने हाथों से पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर को संबोधित किया है. इस पत्र में वानात्को ने भगवान शिव के प्रति अपने प्यार, नंदा देवी पर्वत और गोवा में गायों की सेवा करने की यादों के बारे में लिखा है.

वानात्को के इस खत को उसकी मां मारटा कोटलारस्का ने ट्विटर पर शेयर किया है. साथ ही इस खत को उन्होंने पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को टैग किया है. इसमें लिखा है, "मुझे गोवा के अपने स्कूल से प्यार है, खूबसूरत प्रकृति और.... मुझे एनिमल रेस्क्यू सेंटर में की गई मेरी वालंटियरिंग की याद आ रही है, जहां मैंने गायों की देखभाल करने में मदद की थी.

पत्र में वानात्को ने आगे लिखा है, "मेरी मां को 24 मार्च, 2019 को भारत में दाखिल नहीं होने दिया गया, कहा गया कि हमें ब्लैकलिस्ट कर दिया गया है. क्योंकि हम तय अवधि से अधिक ठहरे थे.वानात्को की मां एक कलाकार और फोटोग्राफर हैं. वह भारत में बी 2 बी वीजा पर थीं. कोटलारस्का अपने भारतीय वीजा को नवीनीकृत करने के लिए श्रीलंका गई थीं, लेकिन भारतीय अधिकारियों ने उन्हें 24 मार्च को वापस भेज दिया.

वानात्को ने अपने इस खत में लिखा, "मेरी मां 24 मार्च को भारत में दोबारा प्रवेश नहीं कर पाईं और हमें वीजा खत्म होने के कारण ब्लैकलिस्ट कर दिया गया. यह सिर्फ इसलिए अनुचित लगता है क्योंकि यह हमारी गलती नहीं थी."

दिल्ली मेट्रो, DTC और क्लस्टर बसों में फ्री में सफर करेंगी महिलाएं, केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान

First published: 3 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी