Home » इंडिया » political game start on zakir naik, sp defend him
 

अबू आजमी: इस्लाम की सही शिक्षा दे रहे हैं जाकिर नाइक

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2016, 11:38 IST
(एजेंसी)

विवादों में घिरे इस्लाम के प्रचारक जाकिर नाइक पर जहां केंद्र और महाराष्ट्र सरकार शिकंजा कस रही है, वहीं इस विवाद पर राजनीति भी तेज होती जा रही है.

जहां शिवसेना नाइक की गिरफ्तारी की मांग कर रही है, वहीं समाजवादी पार्टी जाकिर नाइक के पक्ष में खड़े होते हुए उनके बचाव में उतर आई है.

नाइक का बचाव करते हुए समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष और विधायक अबू आजमी ने कहा, "वह इस्लाम की सही शिक्षा दे रहे हैं, उन पर लग रहे आरोप पूरी तरह से गलत हैं."

सपा नेता आज़मी ने कहा, "जाकिर नाइक ने अपनी तकरीर में कभी भी आतंकवाद का समर्थन नहीं किया है. उन्होंने तो हमेशा आतंकवाद के खिलाफ आवाज़ उठाई है. अगर किसी आतंकी को उनका भाषण पसंद आ गया, तो इसमें उनकी क्या गलती है."

इसके साथ ही पीस टीवी पर बैन के मसले पर आजमी ने कहा, "लंदन में भी पीस टीवी चल रहा है. अगर मलेशिया, बांग्लादेश ने पीस टीवी बैन किया है, तो मुझे नहीं पता. उन्हें अगर गिरफ्तार किया गया, तो यह मुसलमानों को दबाने की एक और कोशिश होगी."

वहीं कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भी इसे मामले को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है. अय्यर ने कहा कि ज़ाकिर नाइक के बारे में इस सरकार को पिछले कई सालों से इंटेलिजेंस इनपुट मिलता रहा है और इस सरकार ने कुछ नहीं किया.

उन्होंने कहा, "जब दिग्विजय गए, तब उन्होंने ये मामला उछाला, मोदी इस पर राजनीति न करें. क्या मोदी जी साध्वी जी और कर्नल साहब के खिलाफ भी वही एक्शन लेंगे, जो ज़ाकिर नाइक के खिलाफ ले रहे हैं. तब देश को भरोसा होगा कि वे सही मायने में देश हित की बात कर रहे हैं."

First published: 12 July 2016, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी