Home » इंडिया » Political turmoil in MP: Congress accuses- BJP has taken possession of our MLAs, huge amount is being given
 

MP में सियासी बवाल : कांग्रेस का आरोप- हमारे 4 विधायक बीजेपी के पास, दी जा रही है बड़ी रकम

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 March 2020, 9:04 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सत्तारूढ़ कांग्रेस के विधायकों को पैसे देकर खरीदने की कोशिश कर रही है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह के आरोपों को एकदम सही करार दिया है. हालांकि उन्होंने दावा किया कि उनकी सरकार पूरी तरह स्थिर है. 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के 114 विधायक और भाजपा के 107 हैं. जबकि चार निर्दलीय, एक सपा और दो बसपा विधायकों सहित सात विधायक कांग्रेस सरकार में शामिल हैं.

दिग्विजय सिंह ने सोमवार को दिल्ली में दावा किया था कि भाजपा कांग्रेस के विधायकों को बड़ी रकम देकर लुभाने की कोशिश कर रही है. इन आरोपों का भाजपा नेताओं ने खंडन किया है. मंगलवार को अपने आरोपों को दोहराते हुए सिंह ने ट्वीट किया, "भाजपा के पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह सोमवार को चार्टर्ड फ्लाइट में बसपा विधायक रामबाई को दिल्ली ले गए?" उन्होंने कहा भाजपा के रामपाल सिंह, नरोत्तम मिश्रा, अरविंद भदौरिया, संजय पाठक उन्हें पैसा देने जा रहे थे. अगर कोई छापा पड़ा होता, तो वे पकड़े गए होते ... हमें लगता है कि 10-11 विधायक थे, लेकिन केवल 4 विधायक उनके साथ हैं, वे भी हमारे पास वापस आएंगे''.


सीएम कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह के आरोपों सही बताया है और कांग्रेस के विधायकों को उन पैसों को स्वीकार करने के लिए कहा जो उन्हें दिए जा रहे थे. कमलनाथ ने आरोप लगाया कि भाजपा सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों को हथियाने की कोशिश कर रही थी क्योंकि वह डर गई है कि अगर कांग्रेस सत्ता में रही तो उसके 15 साल के शासन के दौरान घोटाले उजागर होंगे.

दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस विधायकों को 25 करोड़ से 35 करोड़ रुपये के बीच की राशि दी जा रही है. उन्होंने कहा ''परसों ही मैंने कहा था कि बीजेपी वाले 5 करोड़ रुपये पहले, फिर 5 करोड़ रुपये राज्यसभा चुनाव में वोटिंग पर और बाकी मध्य प्रदेश में सरकार गिराने पर दे रहे हैं. इन सबके हमारे पास सबूत भी हैं. मध्य प्रदेश के विधायकों को धोखा देकर होटल में लाया गया था.'' एक रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस विधायक बैजनाथ कुशवाह ने आरोप लगाया है कि उन्हें एक महीने पहले भिंड में एक भाजपा नेता द्वारा 25 करोड़ रुपये और मंत्रालय की पेशकश की गई थी.

पुलवामा अटैक: NIA के हाथ लगी बड़ी सफलता, जम्मू-कश्मीर के लेथपोरा से पिता-पुत्री गिरफ्तार

First published: 4 March 2020, 9:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी