Home » इंडिया » Poll code violation: Bailable warrant issued against Sambit Patra
 

संबित पात्रा के खिलाफ अदालत ने जारी किया वारंट, जानिए क्या है मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 10:33 IST

मध्य प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में आरोपी भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ गुरुवार को भोपाल की एक अदालत ने जमानती वारंट जारी किया. न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रकाश कुमार उइके ने पात्रा के खिलाफ वारंट जारी किया क्योंकि भाजपा नेता गुरुवार को समन के बावजूद अदालत में उपस्थित नहीं हुए थे. एमपी नगर पुलिस ने यहां मामले में चार्जशीट दाखिल की है.

सह-अभियुक्त, भाजपा नेता एस एस उप्पल उपस्थित रहे और उन्हें 5,000 रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दी गई. पुलिस ने चुनाव आयोग द्वारा दायर एक शिकायत पर पात्रा और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया.

 

27 अक्टूबर को पात्रा ने यहां एमपी नगर इलाके में सड़क किनारे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, जिसके बाद कांग्रेस, जो तब विपक्ष में थी, ने चुनाव आयोग से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज की. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने प्राथमिकी में कहा कि बिना अनुमति के एक सड़क को अवरुद्ध करके एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करना चुनाव संहिता का उल्लंघन था.

चुनाव आयोग के आयोजकों ने दोपहर 1 से 3 बजे के बीच इसे रखने की अनुमति मांगी थी, लेकिन इसे दोपहर 12 बजे आयोजित किया गया, जो भी उल्लंघन था. प्राथमिकी में शुरुआत में पात्र का नाम नहीं था, बाद में रिटर्निंग ऑफिसर की एक रिपोर्ट के बाद इसे जोड़ा. राज्य में पिछले महीने हुए चुनावों में कांग्रेस ने भाजपा को सत्ता से बाहर कर दिया था.

First published: 28 December 2018, 10:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी