Home » इंडिया » poll strategist Prashant Kishor be a part of Team Modi for 2019 campaign, meetings with Modi and Shah
 

प्रशांत किशोर की होगी घर वापसी, मोदी और शाह से हुई मीटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2018, 10:21 IST

रणनीति के चाणक्य माने जाने वाले प्रशांत किशोर एक बार फिर मोदी टीम में शामिल हो सकते हैं. अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, सियासी गलियारों में सुगबुगाहट है कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रशांत किशोर, नरेंद्र मोदी के चुनाव अभियान की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं.

अखबार के हवाले से खबर है कि प्रशांत किशोर की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हुई है. गौरतलब है कि 2012 में गुजरात विधानसभा चुनाव और फिर 2014 में लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की जीत के बाद प्रशांत किशोर पर सबकी नजरें पड़ी थीं. लेकिन किन्हीं कारणों से प्रशांत और मोदी की राहें अलग हो गई थीं.

इसके बाद प्रशांत किशोर ने बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव के महागठबंधन को जीत दिलाई थी. इस ऐतिहासिक जीत के बाद प्रशांत का कद सियासी जगत में और बढ़ गया था.

खबर है कि प्रशांत किशोर और नरेंद्र मोदी पिछले 6 महीनों से एक दूसरे के साथ संपर्क में हैं. दोनों दिग्गजों के बीच सीधा संवाद हुआ है. जहां आगामी लोकसभा चुनाव में मोदी टीम में प्रशांत किशोर की भूमिका पर चर्चा हुई.

खबर है कि प्रशांत किशोर की मुलाकात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी हुई थी. बता दें कि जबकि 2014 लोकसभा चुनाव में प्रशांत किशोर के बीजेपी से अलग होने का कारण, अमित शाह और प्रशांत किशोर के बीच मनमुटाव ही थी.

खबर ये भी है कि मोदी और किशोर की मुलाकात जरूर हुई है हालांकि अभी वह किसी अंतिम निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाए हैं.

First published: 26 February 2018, 10:19 IST
 
अगली कहानी