Home » इंडिया » polling end for 56 constituencies in 2nd phase of west bengal
 

पश्चिम बंगाल: दूसरे चरण का मतदान समाप्त, दोपहर 3 बजे तक 70 फीसदी वोट पड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 April 2016, 19:47 IST

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण का मतदान छिटपुट हिंसा के बीच संपन्न हो गया है. इस चरण में 7 जिलों की 56 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ जिन पर कुल 383 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं.

आज के मतदान में बीरभूम जिले में टीएमसी और बीजेपी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़पें हुईं, जिनमें 8 लोगों के घायल होने की सूचना है.

पढ़ें: पश्चिम बंगाल: दूसरे चरण का मतदान जारी, हिंसक झड़प में 8 घायल

दूसरे चरण के मतदान में दोपहर 3 बजे तक 70 फीसदी लोगों ने मतदान कर लिया था. दूसरे चरण के मतदान में जनता ने राज्य के कई राजनीतिक दिग्गजों और जाने-माने लोगों के भाग्य का फैसला अपने वोटों से तय कर दिया है.

इनमें बाइचुंग भूटिया के अलावा पूर्व मंत्री अशोक भट्टाचार्य, बांग्ला गायक सौमित्र राय, अभिनेत्री लाकेट चटर्जी और अभिनेता जय बनर्जी भी शामिल हैं.

इसके अलावा ममता बनर्जी सरकार के तीन मंत्रियों- गौतम देब, कृष्णेंदु नारायण चौधरी और सावित्री मित्रा की किस्मत का फैसला जनता ने वोटों के जरिए आज कर दिया है.

चुनाव आयोग ने सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए बीरभूमि जिले के 7 नक्सल प्रभावी सीटों पर सुबह सात से शाम 4 बजे तक ही मतदान कराया. वहीं अन्य सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोट डाले गए.

चुनाव आयोग ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना को टालने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे. मतदान केंद्रों पर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे और अलीपुर द्वार में सेंट्रल फोर्स की 68 कंपनियों को तैनात रखा गया था.

जबकि 1302 पोलिंग बूथों, जिनमें से 306 संवेदनशील श्रेणी में थे, आयोग ने प्रदेश पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की थी.

First published: 17 April 2016, 19:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी