Home » इंडिया » pooja pandey and her husband arrested for firing on Mahatma Gandhi Poster
 

महात्मा गांधी के पोस्टर को गोली मारने वाली पूजा पांडेय और उसका पति गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 11:41 IST

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर बापू के पुतले पर गोलियां चलाने वाले अखिल भारतीय हिंदू महासभा की नेता पूजा पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है. पूजा के साथ उसके पति अशोक कुमार पांडेय को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. अलीगढ़ पुलिस ने कल यानि मंगलवार रात को इन दोनों की गिरफ़्तारी की. बता दें, महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पूजा ने अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के अपने साथियों के साथ मिल कर गांधी जी के पोस्टर लगे पुतले पर गोलिया चलाई थीं.

इतना ही नहीं वहां बापू के हत्यारे गोडसे के लिए 'गोडसे जिन्दाबाद' के नारे भी लगाए गए थे. इतना ही नहीं पूजा और उसके साथियों ने मिलकर इसके बाद बापू के पुतले को पेट्रोल डाल कर जला दिया था. और इसका जश्न मनाने के लिए मिठाइयां भी बांटी गई थी.

पूजा और उसके पति की गिरफ़्तारी के साथ ही पुलिस ने इस मामले में अलीगढ़ में 12 लोगों के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है. बता दें, हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे बीजेपी के कई बड़े नेताओं के साथ भी देखी जा चुकी हैं. पुलिस ने सोशल मीडिया में सामने आई तस्वीरों के बाद एफआईआर दर्ज की थी. इस एफआईआर रिपोर्ट में कहा गया है कि जब कुछ पुलिसकर्मी गश्त पर थे उस दौरान ही उन्होंने महात्मा गांधी के पुतले पर गोली चलाने का ये घटनाक्रम देखा था.

हिन्दू महासभा की शर्मनाक हरकत, बापू की पुण्यतिथि पर पूजा पांडेय ने गांधी जी के पोस्टर को गोली

लेकिन जब पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची तो वो लोग मौके से भाग निकले. बता दें, इस शर्मनाक हरकत के बाद हिन्दू महासभा के लोगों ने बेशर्मी से फोर्तो सेशन भी कराया था. पुलिस ने बताया कि अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस अलग-अलग जगह छापेमारी कर रही है.

 

First published: 6 February 2019, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी