Home » इंडिया » Poorva Express derailed near Rooma in Kanpur
 

कानपुर के पास हादसे का शिकार हुई पूर्वा एक्सप्रेस, 12डिब्बे पटरी से उतरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2019, 8:11 IST

हावड़ा से दिल्ली आ रही पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर के पास हादसे का शिकार हो गई. ट्रे के दर्जनभर कोच पटरी से उतर गए. हादसा शुक्रवार देर कानपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर रूमा कस्बे के पास रात एक बजे करीब हुआ. जानकारी के मुताबिक ट्रेन दो हिस्सों में बंटने के बाद ट्रैक से उतर गई. इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

बताया जा रहा है कि पूर्वा एक्सप्रेस- 12303 हावड़ा से चलकर नई दिल्ली जा रही थी. कानपुर के पास ट्रेन का 12 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसे में 20 लोगों के घायल होने की खबर मिल रही है. हादसे के बाद रेलवे ने राहत-बचाव शुरु कर दिया जो अभी भी जारी है.

जानकारी के मुताबिक हावड़ा नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस कानपुर पहुंचने वाली थी, लेकिन कानपुर से 15 किलोमीटर पहले ही हादसे का शिकार हो गई. ट्रेन के 12 डब्बे बेपटरी हो गए. जिनमें 10 सवारी डब्बे, एक पैंट्री कार और एक पॉवर कार शामिल हैं.

ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये हादसा कपलिंग टूटने की वजह से हुआ है. हादसे की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए. घायलों को कोचों से निकालकर अस्पताल पहुंचा गया. रेलवे यात्रियों को कानपुर से दिल्ली ले जाने के लिए एक अतिरिक्त ट्रेन की व्यवस्था की है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रिलीज ट्रेन से 900 यात्रियों को कानपुर से नई दिल्ली भेजा गया है.

बता दें कि हादसे के बाद इलाहाबाद-कानपुर रूट को डायवर्ट कर दिया गया है. साथ ही 11 ट्रेनों को कैंसिल किया गया हैट्रेन में सवार यात्रियों के मुताबिक, देर रात सभी यात्री सो रहे थे, तभी अचानक जोरदार आवाज आई. यात्री जाग गए और अचानक से एक तेज धमाका हुआ. उसके बाद ट्रेन में चीख पुकार मच गई.

हादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. जिस पर कॉल कर यात्रियों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. रेलवे द्रावा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर- 05122323015 जारी किया है. इस नंबर पर कॉल कर कोई भी यात्रियों और अपने परिजनों के बारे में जानकारी हासिल कर सकता है.

2 करोड़ से अधिक लोगों पर चलेगा इनकम टैक्स का डंडा, जानें किसे लगेगा 10 हजार रूपये जुर्माना

First published: 20 April 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी