Home » इंडिया » Portugal: 71 year old heart patient president saved lives of girls drowning in the sea
 

Video: 71 साल के हार्ट पेशेंट राष्‍ट्रपति ने देखा समुद्र में डूब रही लड़कियां, जान पर खेलकर बचाई जिंदगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 August 2020, 17:02 IST

Portugal: पुर्तगाल के 71 वर्षीय हार्ट पेशेंट राष्ट्रपति ने अपनी जान पर खेलकर पानी में डूब रही दो लड़कियों को बचाया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा रहा है कि पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा ने अपनी जान की परवाह करते बगैर अपनी बहादुरी और इंसानियत के जज्बे को जिंदा रखा.

71 साल के राष्‍ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी हार्ट पेशेंट हैं. इसके बावजूद कड़ी मशक्‍कत के बाद उन्हें बीच में डूब रही 2 लड़कियों की जान बचाई. पुर्तगाल के राष्‍ट्रपति के इस साहसिक कदम की दुनियाभर में तारीफ हो रही है.

खबरों के अनुसार, ये लड़कियां बीच पर मस्ती करने गई थीं. इस दौरान इनकी किश्ती पलट गई. इसके बाद वह अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष करती रहीं. तभी राष्‍ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा ने यह नजारा देखा और बिना कुछ सोचे तत्‍काल पानी में कूद गए.

राष्ट्रपति तैरकर लड़कियों के पास पहुंचे और एक अन्‍य व्‍यक्ति की मदद से उन दोनों लड़कियों की जान बचाई. राष्‍ट्रपति मर्सेलो यहां छुट्ट‍ियां मनाने आए थे. वह देश के पर्यटन के सेक्‍टर में फिर से जान डालने के लिए खुद बीच पर गए थे. उन्होंने बताया कि लड़कियां पास के एक बीच पर समुद्र की लहरों में फंस गई थीं. वह बहकर परिआ डो अल्‍वोर में पहुंच गई थीं.

जब वह परिआडो अल्वोर पहुंची तो समुद्र में विशाल लहरें उठ रही थीं. लड़कियां डूब रही थीं और उन्होंने काफी ज्यादा समुद्र का पानी पी लिया था. पानी पी लेने की वजह से लड़कियां तैर नहीं पा रही थीं. वीडियो में देखा जा सकता है कि 71 साल के राष्‍ट्रपति चीख-पुकार सुनकर तत्‍काल समुद्र में कूद गए और उन्हें बचाकर ही वापस लौटे.

अमित शाह को देर रात AIIMS में किया गया भर्ती, कोरोना से ठीक होकर 4 दिन पहले अस्पताल से आए थे वापस

Coronavirus : अब यूपी में दिल्ली से ज्यादा कोरोना के मामले, देश में सामने आये 55,079 नए केस

First published: 18 August 2020, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी