Home » इंडिया » poster war between shivsena and bjp
 

शिवसेना बनाम बीजेपी: फिल्मी चरित्रों से फिल्मी पोस्टर तक पहुंची लड़ाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच लड़ाई लगातार जारी है. अब शिवसेना ने बीजेपी क खिलाफ पोस्टर वार छेड़ा है. बृहन्मुंबई म्यूनिसिपल कारपोरेशन (बीएमसी) के चुनाव से पहले दोनों दलों के नेताओं के बीच एक-दूसरे को नीचा दिखाने की होड़ मची है.

मंगलवार को मुंबई की सड़कों पर कुछ फिल्मी पोस्टर में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को शोले के विलेन गब्बर सिंह की तरह दिखाया गया है. कथित तौर पर कहा जा रहा है कि ये पोस्टर शिवसेना की ओर से लगाए गए हैं.

कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र बीजेपी के मुखपत्र 'मनोगत' में महाराष्ट्र में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता माधव भंडारी ने 'राउत साहब, तलाक कब लेने वाले हो?' शीर्षक से एक लेख लिखा था. इसमें शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की तुलना फिल्म 'शोले' में जेलर का किरदार निभाने वाले असरानी से की गई थी.

भंडारी ने इस लेख में लिखा, "अगर शिवसेना मौजूदा स्थिति में बीजेपी से दूर हुई तो तितर-बितर हो जाएगी. जिस तरह असरानी के पीछे कोई सिपाही न बचा वैसे ही शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के पीछे कोई न बचेगा.”

इसके जवाब में शिवसेना ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तुलना शोले के विलेन गब्बर सिंह से कर डाली. शिवेसना ने कहा है कि शाह जिस तरह से काम कर रहे है, उनकी वही हालत होगी जो शोले के अंत में गब्बर की हुई थी.

शिवसेना के मुखपत्र सामना में अक्सर बीजेपी के खिलाफ संपादकीय लिखे जाते रहे हैं. पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि केंद्र और महाराष्ट्र में बीजेपी नीत सरकार निजाम सरकार से भी बुरी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार निजाम सरकार की बाप है. गौरतलब है कि शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र दोनों में बीजेपी की सहयोगी पार्टी है.

First published: 28 June 2016, 7:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी