Home » इंडिया » Posters on new delhi writes pm modi the lie lama
 

दिल्ली में कई जगह लगे मोदी 'द लाई लामा' के पोस्टर, उठा विवाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 May 2018, 10:44 IST

देश की राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी के फोटो के साथ कुछ पोस्टर दीवारों पर लगे दिख रहे हैं. इन पोस्टरों में पीएम मोदी की फोटो के ऊपर 'द लाई लामा' लिखा हुआ दिखाई दे रहा है. पोस्टरों पर न तो प्रकाशक का नाम लिखा है, न ही छपवाने वाले का.

यह पोस्टर दिल्ली के मंदिर मार्ग, बिड़ला मंदिर के आसपास, नानक प्याऊ, मोती नगर, मॉडल टाउन और एनडीएमसी में कई जगह दिखाई दे रहे हैं. केंद्रीय सचिवालय पहुंचने तक सड़क की दोनों तरफ ये पोस्टर नजर आ रहे हैं.

 

पोस्टर में पीएम मोदी की फोटो लगी है और उस पर उनकी नाम की जगह ‘द लाई लामा’ लिखा है. स्थानीय लोगों को भी नहीं पता कि ये पोस्ट किसने और कब लगाए.

सोशल मीडिया में भी लोग इन पोस्टरों के साथ पीएम पर अपने भाषणों में लोगों से झूठे वायदे करने के आरोप लगा रहें हैं. लोगों का कहना है कि पीएम ने 15 लाख रुपये देने का वादा किया था लेकिन यह झूठ साबित हुआ.

 

इस मामले में भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलजीत चहल ने कहा है कि किसी ने प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता से जलनवश यह पोस्टर लगवाए हैं. उन्होंने कहा कि हम इस मामले में शुक्रवार को कोई निर्णय लेकर केस दर्ज करवाएंगे.

पढ़ें- जिन्ना विवाद: अब BJP सांसद ने जिन्ना को बताया महापुरुष, कहा- आजादी की लड़ाई में था योगदान

बता दें कि हाल ही में कर्नाटक चुनाव के प्रचार में भी पीएम मोदी पर जनरल थीमैय्या और जनरल करियप्पा को लेकर अपने भाषण में गलत तथ्य पेश करने का आरोप लगा था.

First published: 11 May 2018, 10:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी