Home » इंडिया » Pot find full of silver coins was looted in the field, many people happy to find this
 

खेत में चांदी के सिक्कों से भरा कलश मिलते ही मच गई लूट, कईयों की मनी दीवाली तो कुछ हुए मायूस

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2020, 12:21 IST

Silver Coins pot in Amroha: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक खेत में चांदी के सिक्कों से भरा कलश मिलने के बाद इलाके में लूट मच गई. खेत से चांदी के सिक्के एवं आभूषण मिलने के बाद गांव के लोगों ने खेत में धावा बोल दिया. इसके बाद लोग सिक्के ले-लेकर भागने लगे. इस दौरान कुछ लोगों को तो सिक्का मिला लेकिन कुछ खाली हाथ रह गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमरोहा ज‍िले के रहरा थाना क्षेत्र के गंगेश्वरी गांव के एक किसान के खेत में ट्रैक्टर से जुताई का काम हो रहा था. इस दौरान चांदी के सिक्के तथा आभूषण से भरा कलश मिला. जैसे ही यह खबर गांव में फैली, गांव के लोगों ने खेत पहुंचकर लूट मचा दी. लोग सिक्के ले-लेकर भागने लगे. इस दौरान किसी-किसी के हाथ में सिक्के नहीं लगे तो वह मिट्टी लेकर भागने लगे.

मामला आगे बढ़ा तो पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने पहुंचकर 13 सिक्के और एक किलो 680 ग्राम आभूषण बरामद कर लिया. इसके बाद पुलिस ने जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी. ये सिक्के साल 1860 एवं 1902 के सिक्के बताए जा रहे हैं. इन सिक्कों पर विक्टोरिया की फोटो दिखाई पड़ रही है.

पाकिस्तान: छत पर ऐसा क्या कर रही थीं महिलांए, जिनकी Live मैच में तस्वीर दिखाने पर ट्रोल हो गया कैमरामैन

गांव के जिस किसान के खेत में चांदी का कलश मिला. उसका नाम शौकत अली है. उन्होंने नाजिम को अपने खेत में ट्रैक्टर से जुताई के लिए बुलवाया था. इस दौरान ट्रैक्टर के हल में एक कलश फंस गया. यह कलश मिट्टी से बाहर निकलकर वहीं लुढ़क गया और चांदी के सिक्के एवं जेवर खेत में बिखर गए. ट्रैक्टर से खेत जोत रहे नाजिम ने चांदी के सिक्के तलाशने शुरू किया.

इस खबर के बारे में पता लगते ही पास के खेतों में काम कर रहे लोग सिक्के तलाशने के लिए खेत की मिट्टी भरकर घरों में ले जाने लगे. पहले तो पुलिस ने मामले को हल्के में लिया लेकिन जब अगले दिन  अखबार में खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई तो पुलिस क्षेत्राधिकारी सतीश चंद पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

पुलिस ने खेत मालिक के बेटे के घर से 13 सिक्के बरामद किए. खेत स्वामी के घर से एक किलो 680 ग्राम आभूषण भी बरामद हुए. इस मामले में किसी व्यक्ति को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है. अभी पुरातत्व विभाग को मामले की सूचना दी गई. अब जो अधिकारी कहेंगे, उसके आदेश पर ही अगली कार्रवाई की जाएगी.

दीवाली पर चीन को बड़ा झटका देने वाला है भारत, लगाने जा रहा है 60 हजार करोड़ का चूना

मध्यप्रदेश से सामने आया प्यार का अनोखा मामला, पत्नी ने गर्लफ्रेंड से करवा दी पति की शादी

First published: 12 November 2020, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी