Home » इंडिया » Pradyuman murder case: cbi forced me to confess the crims says accused Class 11 student of Ryan International
 

प्रद्युम्न मर्डर केस में नया मोड़, आरोपी छात्र ने सीबीआई पर लगाए गंभीर आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2017, 10:56 IST

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है. इस केस में CBI ने 11 वीं के जिस नाबालिग छात्र को हत्या का आरोपी बताया है उसने CBI पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोपी नाबालिग छात्र का कहना है कि पुलिस ने उसे डरा धमकाकर जुर्म कबूल करवाया है. वो बेकसूर है उसने प्रद्युम्न की हत्या नहीं की है. 

हिंदी के अखबार दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, "सीपीडब्ल्यूओ रीनू सैनी के सामने आरोपी छात्र ने सीबीआई पर ये आरोप लगाया. उसने बताया कि सीबीआई ने मुझसे कहा कि यह जुर्म तुझे कबूल करना पड़ेगा. यदि ऐसा नहीं किया तो हम तेरे भाई की हत्या कर देंगे. मैं अपने भाई को बहुत प्यार करता हूं. उसे मरते हुए नहीं देख सकता. इसलिए सीबीआई वालों ने जैसा कहा, वैसा अब तक करता रहा हूं."

दरअसल सोमवार को सीबीआई के अफसर और सीपीडब्ल्यूओ रीनू सैनी बाल सुधार गृह पहुंचे. वहां रीनू ने आरोपी छात्र से दो घंटे एक अलग कमरे में बातचीत की है.  इसी बातचीत के दौरान आरोपी ने ये खुलासा किया. वहीं दूसरी और प्रद्युम्न के पपिता वरुण ठाकुर ने कहा कि हम लोग कोर्ट में एक याचिका देने पर विचार कर रहे हैं कि आरोपी को बालिग मानकर उसके खिलाफ सुनवाई की जाए.

8 सितंबर को हुई थी प्रद्युम्न की हत्या

रायन इंटरनेशल स्कूल में पढ़ने वाले क्लास दो के छात्र प्रद्युम्न की पिछले 8 सितंबर को बाथरूम में गला काटकर नृशंस हत्या कर दी गई थी. इसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने कंडक्टर अशोक कुमार को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस का कहना है कि कुमार ने बच्चे का शोषण करने की कोशिश की,जिसमें विफल रहने पर उसने बच्चे की चाकू से गला काटकर हत्या कर दी. लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था और उसने फंसाने की बात की.

प्रद्युम्न के माता पिता शुरु से ही पुलिस की जांच पर सवाल उठा रहे थे. प्रद्युम्न के माता पिता और स्कूल के अन्य अभिवावको के भारी दबाव के बीच हरियाणा सरकार ने इस मामले की जां च सीबीआइ को सौंप दी थी. सीबीआई के इस खुलासे के बाद गुरुग्राम पुलिस भी शक के घेरे में है.

First published: 14 November 2017, 10:56 IST
 
अगली कहानी