Home » इंडिया » Prakash Singh: I am seeking re-employment is insulting to me, attacks CM Khattar
 

हरियाणा के सीएम को पूर्व डीजीपी की खरी-खरी- 'लात मार दूंगा ऐसी नौकरी को'

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 September 2016, 16:11 IST
(फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बयान पर विवाद बढ़ गया है. प्रकाश सिंह ने सीएम के बयान पर पलटवार करते हुए इसे अपमानजनक बताया है.

दरअसल बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विधानसभा में कहा था कि पूर्व  पुलिस अधिकारी ने हरियाणा में पुलिस सुधारों का लागू करने के लिए उनसे दोबारा नौकरी की मांग की थी. 

'नौकरी के बारे में बात करना अपमान'

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इसके जवाब में प्रकाश सिंह ने कहा, "यदि वे सोचते हैं कि मुझे नौकरी की जरूरत है, तो मैं लात मार दूंगा ऐसी नौकरी को."

पूर्व डीजीपी प्रकाश सिंह ने आगे कहा, "यदि कोई मुझसे नौकरी के बारे में बात करेगा, तो मैं उससे यही कहूंगा कि शांत रहिए और मुझसे बात मत करिए. नौकरी के बारे में बात करना मेरा अपमान करना है."

गौरतलब है कि प्रकाश सिंह कमेटी ने ही फरवरी में हरियाणा में हुए जाट आंदोलन के दौरान ब्यूरोक्रेसी के फेल होने और पुलिस की नाकामी पर रिपोर्ट पेश की थी. इस हिंसक आरक्षण आंदोलन में 30 लोग मारे गए थे, जबकि 300 से ज्यादा जख्मी हुए थे.

'दोबारा चाहते थे नौकरी'

बीते बुधवार को हरियाणा के सीएम खट्टर ने विधानसभा में कहा था, "प्रकाश सिंह स्वेच्छा से रिपोर्ट देने के लिए आगे आए थे. यह पुलिस सुधार के बारे में था, जिसे लेकर वह अपना एक्सटेंशन और दोबारा नौकरी चाहते थे.  चूंकि हमें रिपोर्ट की जरूरत नहीं, इसलिए हम उन्हें दोबारा नहीं रख सकते."

प्रकाश सिंह ने इस पर तुरंत ही जवाब दिया और कहा, "मैं दूखी हूं कि खट्टर ने ऐसा बयान दिया. उन्होंने मुझे बुलाया था, इसलिए मैं गया था. मैं दोबारा नौकरी और इंगेजमेंट नहीं चाहता. मैंने जो भी किया है वह जनता की इच्छा के लिए किया है न कि पैसों के लिए. मैं पैसे के लिए कोई काम नहीं करता."

इस बीच पूरे विवाद पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर की सफाई भी आ गई है. विधानसभा में दिए अपने बयान पर सीएम खट्टर ने कहा, "मैंने अपनी बात रखी और उन्होंने (प्रकाश सिंह) ने अपनी. मामला खत्म हुआ."

First published: 2 September 2016, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी