Home » इंडिया » Pranab Mukharjee fake photo viral of RSS event daughter sharmistha mukherjee afraid
 

प्रणब मुखर्जी की ऐसी तस्वीर हुई वायरल, बेटी ने कहा- जिसका डर था वही हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 10:55 IST

7 जून की शाम पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस के तृतीय वर्ष शिक्षा वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे थे. आरएसएस के कार्यक्रम में पहुंचकर प्रणब मुखर्जी ने देश की संस्कृति और उसकी पहचान की विशेषता का उल्लेख करते हुए कई बातें कही. लेकिन इस कार्यक्रम के बाद सोशल मीडिया पर पूर्व राष्ट्रपति की ऐसी तस्वीर वायरल हो गई जिसके बाद बवाल मच गया. 

दरअसल, आरएसएस के कार्यक्रम में भाषण के कुछ ही घंटे बाद सोशल मीडिया पर प्रणब मुखर्जी की संघ नेताओं की तरह सैल्यूट करती तस्वीर वायरल हो गई. इस तस्वीर में वह संघ नेताओं की तरह काली टोपी लगाए भी नजर आ रहे हैं.

इसके बाद प्रणब की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने इसे भाजपा की करतूत बताया. शर्मिष्ठा ने कहा कि मुझे जिसका डर था और जिसके लिए मैंने अपने पिता को चेताया था, वही हो रहा है. शर्मिष्ठा ने कहा अभी कुछ घंटे भी नहीं बीते हैं और भाजपा-संघ के डर्टी ट्रिक्स विभाग ने जोर-शोर से काम शुरू कर दिया है.  

 

बता दें कि कार्यक्रम के एक दिन पहले ही पिता प्रणब मुखर्जी के आरएसएस कार्यक्रम में शामिल होने से उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी नाराज हो गई थीं. शर्मिष्ठा ने पिता के फैसले को अनुचित ठहराया था. उन्होंने कहा था कि संघ मुख्यालय में उनका संबोधन भुला दिया जाएगा लेकिन इससे जुड़ीं तस्वीरें हमेशा रहेंगी.

उन्होंने कहा था कि संघ का न्योता स्वीकार कर प्रणब मुखर्जी ने बीजेपी-आरएसएस को झूठी कहानियां गढ़ने का मौका दे दिया.

पढ़ें-  'प्रणब मुखर्जी ने संघ के कार्यक्रम में राष्ट्रवाद पर RSS को दिखाया आईना'

शर्मिष्ठा ने ट्वीट करते हुए लिखा था, "कार्यक्रम की घटना के बाद प्रणब मुखर्जी इस बात को मानेंगे कि बीजेपी किस हद तक गंदा खेल कर सकती है. यहां तक कि आरएसएस भी इस बात पर विश्वास नहीं करेगा कि आप अपने भाषण में उनके विचारों का समर्थन करेंगे. भाषण तो भुला दिया जाएगा, लेकिन तस्वीरें बनी रहेंगी और उनको नकली बयानों के साथ प्रसारित किया जाएगा."

First published: 8 June 2018, 10:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी