Home » इंडिया » Pranab Mukherjee calls Hegdewar 'Great son of Mother India
 

प्रणब मुखर्जी ने RSS के संस्थापक हेडगेवार को दी श्रद्धांजलि, बताया भारत मां का महान सपूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2018, 18:26 IST

आज सभी की नजरें नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय पर लगी हुई हैं. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज शाम 6:30 बजे RSS के तृतीय वर्ष संघ शिक्षा वर्ग के समापन समारोह को सबोधित करेंगे. सबको इसी बात का इंतजार है कि आखिर प्रणब मुखर्जी अपने संबोधन में क्या कहेंगे. लेकिन इससे पहले प्रणब मुखर्जी ने RSS के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार को मां भारती का महान सपूत कहा है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी विजिटर बुक में हेडगेवार को मां भारती का महान सपूत लिखा है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शाम करीब 5 बजे के करीब संघ मुख्यालय पहुंचे, जहां संघ प्रमुख मोहन भागवत ने प्रणब मुखर्जी का स्वागत किया. इसके बाद प्रणब मुखर्जी ने हेडगेवार को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान प्रणब मुखर्जी ने वहां पर मौजूद विजिटर बुक में लिखा, मां भारती के महान सपूत बलिराम हेडगेवार को आज मैं यहां सम्मान और श्रद्धांजलि देने के लिए आया. 

कुछ ही देर बाद प्रणब मुखर्जी स्वयंसेवक को संबोधित करेंगे. प्रणब मुखर्जी करीब 20 मिनट तक अपना भाषण देंगे. कार्यक्रम में प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे. वह इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता है.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को प्रणब मुखर्जी नागपुर पहुंचे, तो राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह भैयाजी ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. माना जा रहा है कि प्रणब मुखर्जी के संघ के कार्यक्रम में शामिल होने से खुश नहीं है. कांग्रेस ने आधिकारित तौर पर तो अभी तक इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया है. लेकिन उसके कई नेता उनके इस कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर बयान दे चुके हैं.

First published: 7 June 2018, 18:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी