Home » इंडिया » Prashant Bhushan: Chhattisgarh Govt bought one Agusta helicopter for 5 million$ plus 1.57 million $ commission
 

प्रशांत भूषण: छत्तीसगढ़ सरकार ने अगस्ता हेलीकॉप्टर की खरीद में किया भ्रष्टाचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 May 2016, 10:14 IST

वरिष्ठ वकील और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने छत्तीसगढ़ सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है.दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रशांत भूषण ने अगस्ता हेलीकॉप्टर की खरीद में घूसखोरी का आरोप लगाया.

प्रशांत भूषण का आरोप है कि छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार ने एक अगस्ता हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए करीब साढ़े दस करोड़ रुपये की दलाली ली है. 

chhattisgarh agusta

साढ़े 10 करोड़ की दलाली का आरोप


प्रशांत भूषण का कहना है कि एक अगस्ता हेलीकॉप्टर को छत्तीसगढ़ सरकार ने पचास लाख डॉलर (साढ़े 33 करोड़ रुपये) में खरीदा, जबकि इसके लिए 15.70 लाख डॉलर (करीब साढ़े 10 करोड़ रुपये) की दलाली ली गई.

प्रशांत भूषण का आरोप है कि खरीद प्रक्रिया के दौरान बड़ी अनियमितता हुई है. अगस्ता से हेलीकॉप्टर की डील करने के लिए सिंगल वेंडर (इकलौते विक्रेता) की छूट दी गई. 

पढ़ें: मायावती के अगस्ता हेलीकॉप्टर पर अखिलेश ने लुटाए करोड़ों

रमन सिंह ने खारिज किए आरोप


प्रशांत भूषण का आरोप है कि हेलीकॉप्टर खरीदने के लिए दूसरी कंपनियों के बारे में पता लगाने की कोई कोशिश नहीं की गई. 

इस बीच छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकार ने आरोपों को खारिज किया है. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्य में हेलीकॉप्टर खरीद में भ्रष्टाचार होने के आरोपों से इनकार किया है.

आम आदमी पार्टी से निकाले जाने के बाद प्रशांत भूषण लंबे अरसे से स्वराज अभियान चला रहे हैं. दिल्ली नगर निगम के उपचुनाव में भी उनका संगठन सक्रिय है.

First published: 13 May 2016, 10:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी