Home » इंडिया » Prashant Kishor’s firm IPAC to meet with TN Chief Minister Palaniswami
 

अब किसे चुनाव जिताने की तैयारी कर रहे हैं प्रशांत किशोर ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2019, 15:10 IST

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी को शानदार चुनावी जीत दिलाने के बाद प्रशांत किशोर की इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (IPAC) ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और AIADMK नेता पलानीस्वामी से मुलाकात की है. द हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार पलानीस्वामी आज शाम नई दिल्ली में कंपनी के दो निदेशकों, ऋषिराज सिंह और विनेश चंदेल के साथ बैठक करेंगे.

हिन्दू की रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों का कहना है कि इस मीटिंग में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी दी जा सकती है. पिछले हफ्ते प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और जेडीयू नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. IPAC ने फिल्म स्टार कमल हासन के राजनीतिक अभियान के कुछ पहलुओं को उनकी पार्टी MNM) के तत्वावधान में संभाला.

 

AIADMK ने हाल के लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु में भाजपा के साथ गठबंधन में केवल एक सीट जीती, लेकिन 22 विधानसभा सीटों में से 9 पर जीत हासिल की. इससे पहले प्रशांत किशोर ने तृणमूल कांग्रेस नेता और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी इस बैठक में शामिल हुए.

प्रशांत को मई 2017 में आंध्र प्रदेश में जगन के विशेष सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था. तेलुगु देशम पार्टी और एन चंद्रबाबू नायडू को हराने में प्रशांत किशोर की रणनीति को बेहद सराहा गया.  जिसमे सबसे बड़ी रणनीति आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी की स्थिति (एससीएस) का दर्जा देना शामिल था. 6 नवंबर, 2017 को संकल्प यात्रा के साथ इस मुद्दे को जगन मोहन ने पूरे राज्य में उठाया था.

प्रशांत किशोर के साथ मिलकर जगन ने ऐसे लिखी आंध्र में जीत की इबारत

First published: 14 June 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी