Home » इंडिया » Prashant Kishore accused of stealing content of Baat Bihar Ki, lodged FIR
 

बुरे फंसे प्रशांत किशोर ! जिस कार्यक्रम ने लांच होते ही मचाया था धूम, कंटेंट चोरी के आरोप में FIR दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2020, 13:10 IST

Prashant Kishor: चुनावी रणनीतिकार और जदयू(JDU) के पूर्व उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर(Prashant Kishor) ने 20 फरवरी को 'बात बिहार की' कार्यक्रम(Baat Bihar Ki) की शुरुआत की थी. लांच होते ही इस कार्यक्रम ने धूम मचा दी थी. अब इस कार्यक्रम के चक्कर में प्रशांत किशोर बुरे तरह फंसते नजर आ रहे हैं. दरअसल उन पर 'बात बिहार की' का कंटेंट चोरी करने का आरोप लगा है.

पटना के पाटलिपुत्र थाना में प्रशांत किशोर के खिलाफ एक FIR दर्ज कराई गई है. FIR के बारे में  पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रशांत किशोर के खिलाफ आरोप लगाया गया है कि उनके अभियान 'बात बिहार की' का आइडिया चोरी का है. बिहार के मोतिहारी के रहने वाले शाश्वत गौतम ने यह एफआईआर दर्ज कराई है.

 

शाश्वत गौतम द्वारा दर्ज एफआईआर में कहा गया कि उन्होंने 'बात बिहार की' नाम से अपना एक प्रोजेक्ट बनाया था, वह इसे भविष्य में लॉन्च करने की योजना पर काम कर रहे थे. इस पर बात चल ही रही थी कि इस दौरान ओसामा नामक युवक ने यह सारा आइडिया प्रशांत किशोर के हवाले कर दिया और प्रशांत ने उन सारे कंटेंट को अपनी वेबसाइट पर डाल दिया.

पाटलिपुत्र के थाना प्रभारी अमलेश्वर प्रसाद सिंह के अनुसार, "शाश्वत गौतम के बयान पर प्रशांत किशोर के खिलाफ पाटलिपुत्र थाने में आईपीसी की धारा 420, 406 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है." गौतम ने पुलिस को कई सबूत भी उपलब्ध करवाए हैं.

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार ने जदयू से निष्कासित कर दिया था. इसके बाद उन्होंने 'बात बिहार की' अभियान की शुरूआत की. अभियान से युवाओं को जोड़ने की बात कही गई थी. जिस दिन प्रशांत किशोर ने इस कार्यक्रम को लॉन्च किया था, लॉन्च होने के दिन शाम 5 बजे तक इस कार्यक्रम से जुड़ने वालों की संख्या तीन लाख 32 हजार हो गई थी.

बात बिहार की: लांच होते ही प्रशांत किशोर का कार्यक्रम सुपर डुपर हिट, पहले दिन ही जुड़े लाखों लोग

Delhi violence: IB अफसर हत्या मामले में AAP पार्षद का नाम आने पर संजय सिंह ने दी सफाई

First published: 27 February 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी