Home » इंडिया » pratyusha banerjee case mumbai police file chargesheet in court
 

प्रत्यूषा बनर्जी केस: चार्जशीट में राहुल पर खुदकुशी के लिए उकसाने और उत्पीड़न का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

टीवी कलाकार प्रत्यूषा बनर्जी की कथित आत्महत्या के मामले में मुंबई पुलिस ने कोर्ट में अपनी चार्जशीट दायर कर दी है.

पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट में प्रत्यूषा बनर्जी के ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह को आत्महत्या के लिए उकसाने, उत्पीड़न और धमकी का दोषी बताया गया है. पुलिस ने इस मामले में कोर्ट के सामने 1000 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है.

बताया जा रहा है कि आज जब मुंबई पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दायर कर रही थी, तो उस समय राहुल राज भी मौजूद था.

इस मामले में राहुल को फिलहाल जमानत मिली हुई है, लेकिन कोर्ट ने अगली सुनवाई यानी 30 जुलाई को उसे व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश दिया है.

मुंबई पुलिस ने प्रत्यूषा बनर्जी की मौत के मामले में राहुल राज के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 और 504 के तहत मामला दर्ज किया है.

प्रत्यूषा की कथित आत्महत्या के बाद पुलिस राहुल राज से कई बार पूछताछ कर चुकी है. इससे पहले प्रत्यूषा के दोस्त एजाज खान ने दावा किया था कि प्रत्यूषा ने आत्महत्या नहीं की थी, बल्कि उसे मारा गया है.

वहीं कुछ दोस्तों ने कहा था कि प्रत्यूषा का ब्वॉयफ्रेंड राहुल राज उसे धोखा दे रहा था. इसके अलावा राहुल पर यह भी आरोप लगे थे कि वह सार्वजनिक जगहों और पार्टियों में प्रत्यूषा को सरेआम पीटता था.

गौरतलब है कि प्रत्यूषा बनर्जी कलर्स चैनल के टीवी सीरियल 'बालिका वधू' में 'आनंदी' का किरदार निभा रही थीं. इसके अलावा वो बिग बॉस में भी हिस्सा ले चुकी थीं. 24 साल की प्रत्यूषा बनर्जी का शव मुंबई स्थित कांदिवली के घर में पंखे से लटका हुआ मिला था.

First published: 21 July 2016, 3:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी