Home » इंडिया » Prayagraj Kumbh Kinnar Akhada announcement to construct Ram temple Say Mahamandaleshwar Lakshmi Narayan Tripathi
 

राम मंदिर निर्माण को लेकर अब किन्नर अखाड़े ने कही ये बड़ी बात, धर्म संसद को बताया राजनीतिक मीटिंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 February 2019, 23:29 IST

प्रयागराज में चल रहे भव्य कुंभ में इनदिनों तमाम रंग देखने को मिल रहे हैं. इसी बीच यहां अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भी चर्चाएं हो रही है. ऐसे में किन्नर अखाड़ा कहां पीछे रहने वाला था. किन्नर अखाड़े की की महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने भी राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किन्नर अखाड़ा करेगा. उन्होंने कहा कि अन्य संगठन सिर्फ मंदिर को लेकर राजनीति कर रहे हैं.

त्रिपाठी ने कहा कि, वैसे भी हर बार चुनाव से पहले मंदिर निर्माण का मुद्दा आता है और बाद में इसे ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है. भगवान राम हमारे आराध्य हैं. उन्होंने शिवरात्रि के बाद किन्नर अखाड़े के अयोध्या कूच करने की बात कही. बता दें कि शुक्रवार को सेक्टर-12 स्थित किन्नर अखाड़े के शिविर में प्रेसवार्ता के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी का कहना है कि अगर मंदिर का निर्माण करना है तो सभी को संगठित होना होगा. अलग-अलग धर्म संसद करने का कोई मतलब नहीं है. विहिप की धर्म संसद में मंदिर को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया जा सका. ऐसी धर्म संसद का क्या मतलब है. उन्होंने कहा कि यह सनातन धर्म की रक्षा की बात है. इसके लिए सबको एकसाथ आगे आना होगा.

लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी यहीं नहीं रुकी उन्होंने कहा कि, मैं उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) को पत्र भेजूंगी कि, इस मामले में जल्द से जल्द कोई निर्णय लिया जाए. साथ ही राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भी पत्र भेजूंगी. यह पूछे जाने पर कि धर्म संसद में किन्नर अखाड़े को निमंत्रण मिला था या नहीं. इस पर लक्ष्मी नारायण ने कहा कि निमंत्रण नहीं मिला, लेकिन अगर भगवान राम की बात होती तो हम बिना बुलाए भी जाते. वैसी भी धर्म संसद एक राजनीतिक मीटिंग थी.

ये भी पढ़ें- अब यहां की राज्य सरकार ने किया युवाओं को 3000 रुपये मासिस बेरोजगारी भत्ता देने का एलान

First published: 1 February 2019, 23:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी