Home » इंडिया » Pregnant Elephant Death: Kerala CM says investigation is underway, focusing on three suspects
 

केरल: गर्भवती हथिनी की मौत पर मचा है बवाल, केरल के CM की तरफ से आया ये बयान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 June 2020, 20:09 IST

Pregnant Elephant Death: केरल में गर्भवती हथिनी की मौत पर देशभर में बवाल मचा हुआ है. इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का बयान आया है. राज्य के मुख्‍यमंत्री ने जानकारी दी कि हथिनी की मौत पर जांच जारी है और तीन संदिग्‍धों पर नजर टिकी हुई है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "तीन संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक जांच जारी है. पुलिस और वन विभाग संयुक्त रूप से घटना की जांच करेंगे."

केरल के मुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि जिला पुलिस प्रमुख और जिला वन अधिकारी ने घटनास्थल का दौरा किया है. दोषियों को पकड़ने की हरसंभव कोशिश की जा रही है. इससे पहले उन्होंने एक अन्‍य ट्वीट में लिखा, "पलक्कड़ जिले की एक बेहद ही दु:खद घटना में गर्भवती मादा हथिनी की जान चली गई. मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपकी चिंताएं व्यर्थ नहीं जाएंगी और न्याय की जीत होगी."

बता दें कि गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिलाया गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी. जंगली हथिनी साइलेंट वैली के जंगल से भोजन की तलाश में एक गांव में आई थी. माना जा रहा है कि यहां कुछ शरारती तत्वों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था. इसके बाद हथिनी तीन दिनों तक पानी में खड़ी थी और आखिरकार उसने दम तोड़ दिया था. 

वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने पूरी घटना के बाबत अपने फेसबुक पेज पर लिखा था. उन्होंने लिखा ''उसने सभी पर भरोसा किया था. जब वह अनानास खा गई और कुछ देर बाद उसके पेट में यह फट गया, वह दर्द से परेशान हो गई. हथिनी अपने लिए नहीं बल्कि उसके पेट में पल रहे बच्चे के लिए परेशान हुई होगी, जिसे वह अगले 18 से 20 महीने में जन्म देने वाली थी.' कृष्णन जो घायल हथिनी की मदद करने वाली प्रारंभिक टीम का हिस्सा थे, उन्होने कहा कि उसने गांवों को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया क्योंकि वह भलाई से भरी थी."

उन्होने लिखा ''अधिकारियों ने पानी से उसे लुभाने के प्रयास किया, दो अन्य हाथियों को नदी में उतारा, लेकिन शायद वह मरने के लिए नदी में आयी थी. मुझे लगता है कि उसकी छठी इंद्रिय थी. उसने हमें कुछ करने नहीं दिया.'' इस घटना को एक हफ्ते बीत गए हैं. इसके बाद भी अभी तक कोई भी पकड़ में नहीं आया है.

प्रेग्नेंट हथिनी को खिलाया पटाखों से भरा अनानास, भड़के बॉलीवुड सेलेब्स

केरल : हथिनी के साथ की गई क्रूरता पर वन अधिकारी की पोस्ट पढ़कर रो पड़ेंगे आप

First published: 4 June 2020, 20:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी