Home » इंडिया » President addressing joint sitting in parliament then Congress President Rahul Gandhi busy on mobile
 

राष्ट्रपति दे रहे थे भाषण, राहुल गांधी करते रहे ऐसा काम, लोग बोले- कब सीरियस होगा ये आदमी?

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 15:12 IST

गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के केंद्रीय कक्ष में संयुक्त सत्र को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में मोदी सरकार के एजेंडे को देश के सामने रखा. उन्होंने बताया कि मोदी सरकार न्यू इंडिया की नींव रख रही है. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपना मोबाइल चलाते कैमरे में कैद हो गए.

कांग्रेस अध्यक्ष का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह राष्ट्रपति कोविंद के अभिभाषण के दौरान मोबाइल देखते नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी राष्ट्रपति के अभिभाषण के शुरु होने के बाद पहले 24 मिनट लगातार अपने मोबाइल में व्यस्त रहे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी पहले 24 मिनट मोबाइल पर व्यस्त रहने के बाद अगले 20 मिनट बगल में बैठीं अपनी मां सोनिया गांधी से बातचीत में व्यस्त हो गए. इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद का अभिभाषण चलता रहा. यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार भी अभिभाषण के दौरान मेज नहीं थपथपाई.

 

हालांकि आखिरी में जब अभिभाषण खत्म होने को आया तो उन्होंने एक सेकेंड के लिए मेज को छुआ भर. वहीं बगल में बैठीं सोनिया गांधी ने लगभग 6 बार मेज थपथपाई. इस बार लोकसभा में ज्यादा महिला सांसदों के चुने जाने और पाकिस्तानी आतंकी मसूद अजहर के अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित होने के भाषण पर सोनिया गांधी ने मेज थपथपाई. इस दौरान भी राहुल गांधी अपना मोबाइल देखते रहे.

राहुल गांधी का यह वीडियो वायरल होने के बाद लोग सोशल मीडिया पर उनका एक बार फिर से मजाक उड़ा रहे हैं. कुछ लोगों का कहना है कि 'यह आदमी कब सीरियस होगा.' जब लोग मेज थपथपाते रहे तो राहुल गांधी नीचे देखते हुए शांत बैठे रहे. इस दौरान राहुल गांधी तस्वीरें खींचने में भी व्यस्त नजर आए.

पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो की तरफ देखकर वह अपनी मां सोनिया गांधी से कुछ चर्चा करते रहे और मंच की फोटो खींचकर उन्हें दिखाते रहे. जब राष्ट्रपति का अभिभाषण खत्म हुआ तो राहुल गांधी उठकर जाने लगे. तभी सोनिया गांधी ने उन्हें इशारा किया कि राष्ट्रपति महोदय अभिनंदन के लिए आ रहे हैं. इसके बाद जब राष्ट्रपति कोविंद राहुल गांधी के पास पहुंचे तो वह यूं ही खड़े रहे. फिर राष्ट्रपति ने खुद नमस्कार करके हाथ आगे बढ़ाया. इसके बाद राहुल गांधी ने राष्ट्रपति महोदय से हाथ मिलाया.

राष्ट्रपति ने चोरी से बेच दिया अपने देश का 7 टन सोना, भूख से तड़प-तड़पकर मर रहे बच्चे

गरीब छात्रों को मोदी सरकार का तोहफा, हर महीने मिलेगी 12,500 रुपए की स्कॉलरशिप

First published: 20 June 2019, 15:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी