Home » इंडिया » President Mukherjee delivered New Year Message to the Governors/Lt. Governors through Video Conferencing from Rashtrapati Bhavan today
 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने माना, नोटबंदी से अर्थव्यवस्था की गति धीमी हो सकती है

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 January 2017, 19:00 IST
(ट्विटर)

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नए साल के मौके पर देश भर के राज्यपालों और उपराज्यपालों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित किया. राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि नोटबंदी से कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में ताकत मिलेगी, लेकिन इससे अर्थव्यवस्था के विकास की गति धीमी हो जाएगी.

नोटबंदी को लेकर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पहली बार कोई बयान दिया है. राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में ये भी कहा कि नोटबंदी से निश्चित ही गरीबों की परेशानियां बढ़ी हैं.

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में ये भी कहा कि उन्हें संदेह है कि गरीब इतना लंबा इंतजार नहीं कर सकते. इसलिए यह जरूरी है कि उन्हें तत्काल प्रभाव से मदद मुहैया कराई जानी चाहिए.

राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में ऐसे मुद्दो का भी जिक्र किया जो इन दिनों काफी चर्चा में हैं. उन्होंने आगे कहा कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में सहिष्णुता और विचारों की भिन्नता को हमेशा बनाए रखने की जरूरत है.

मुखर्जी ने ये भी कहा कि राज्यपाल और उप राज्यपाल अपने-अपने राज्यों में आर्ट और कल्चर को प्रमोट करने में भी अहम रोल निभा सकते हैं.

First published: 5 January 2017, 19:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी