Home » इंडिया » president, vice president and pm congratulate to nation on the ied
 

ईद-उल-फितर पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2016, 11:13 IST
(एएनआई)

देशभर में आज ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद-उल-फितर पर देश वासियों को बधाई दी है.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपने संदेश में कहा, "ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर मैं अपने सभी देशवासियों विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं."

राष्ट्रपति ने कहा, "ईद-उल-फितर का त्योहार ‘रमजान’ के एक महीने की इबादत के बाद आता है. हमें इस अवसर पर मानवता की सेवा के लिए खुद को पुन: समर्पित करने के साथ ही गरीब और जरूरतमंद लोगों के साथ खुशी बांटनी चाहिए."

उन्होंने कहा कि ईद का त्यौहार हमें आपसी सद्भावना हेतु देश की प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करने और हम में से हर एक को प्रेम और भाईचारे के मार्ग पर चलना चाहिए.

वहीं उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने जनता को बधाई देते हुए कहा कि रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति के प्रतीक ईद-उल-फितर के उल्लासपूर्ण अवसर पर देश के नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं.

अपने संदेश में उन्होंने कहा, "यह त्योहार लोगों में भाईचारे और आपसी समझ की परंपरागत अभिव्यक्ति का प्रतीक है."

अंसारी ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने का यह त्योहार लोगों में भाईचारे और आपसी समझ की परंपरागत अभिव्यक्ति का प्रतीक है और यह करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को मजबूत करता है.

उन्होंने कहा, "मेरी यही शुभकामना है कि ईद-उल-फितर का त्योहार जो महान आदर्शों का प्रतीक है, मानवता की समस्त भावनाओं के साथ हमारे जीवन को शांति, समृद्धि और सद्भाव से परिपूर्ण करे."

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ समेत दुनिया के कुछ अन्य देशों के नेताओं को शुभकामनाएं दी और उम्मीद जतायी कि यह विशेष दिन सौहार्द एवं शांति की भावना को गहरा बनाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने विशेष तौर पर बधाई देने के लिए पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ से बात की और उन्हें ईद की शुभकामनाएं दीं.

First published: 7 July 2016, 11:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी