Home » इंडिया » Prevent Vijay Mallya from leaving India: 17 banks go to Supreme Court
 

17 बैंकों ने दायर की माल्या को भारत में रोकने की याचिका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

हजारो करोड़ रुपये के ऋण का भुगतान नहीं करने के मामले में फंसे शराब कारोबारी विजय माल्या पर भारतीय स्टेट बैंक के साथ-साथ 16 अन्य बैंकों ने शिकंजा कसने का फैसला किया है.

एसबीआई सहित 16 अन्य बैंकों का कंसोर्टियम किंगफिशर के दिवालिया हो चुके मुखिया विजय माल्या के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा है. बैंकों ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है कि माल्या को देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाए. इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा.

भारी कर्ज से घोषित दिवालिया हो चुके किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या ने पिछले माह यूनाइटेड स्पिरिट्स के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था. पद से इस्तीफा देने के बाद एक बयान में माल्या ने कहा था कि वह ब्रिटेन जाकर बसेंगे ताकि वह अपने बच्चों के और करीब रह सकें. इसके बाद बैंकों के कान खड़े हो गए और उन्होंने आनन-फानन में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया.

गौरतलब है कि शराब कारोबारी विजय माल्या ने यूनाइटेड स्पिरिट्स को ब्रिटेन की कंपनी डियाजिओ के हाथ 515 करोड़ रुपये में बेच दिया है.

यूनाइटेड स्पिरिट्स कंपनी की स्थापना विजय माल्या के परिजनों ने की थी. माल्या के यूनाइटेड स्पिरिट्स के बेचने के बाद से ही इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि माल्या देश छोड़कर ब्रिटेन में बस सकते हैं.

First published: 8 March 2016, 3:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी