Home » इंडिया » Prime Minister Modi and Shah pay tributes to Ram Jethmalani
 

पीएम मोदी और शाह ने वरिष्ठ वकील जेठमलानी को दी श्रद्धांजलि

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 September 2019, 12:43 IST
(Twitter/Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को वरिष्ठ वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री राम जेठमलानी के निधन पर शोक व्यक्त किया. जेठमलानी का रविवार सुबह तड़के यहां उनके आवास पर निधन हो गया. वह 96 वर्ष के थे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कई ट्वीट किए. एक ट्वीट में उन्होंने कहा, "राम जेठमलानी के निधन से भारत ने एक असाधारण वकील और दिग्गज शख्सियत को खो दिया है, जिन्होंने कोर्ट और संसद दोनों में बहुत योगदान दिया था. वह हाजिरजवाब और साहसी थे और कभी भी किसी भी विषय पर अपने विचारों को साहसपूर्वक व्यक्त करने से नहीं कतराते थे."

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे श्री राम जेठमलानी जी के साथ बातचीत करने के कई अवसर मिले. इन दुखद क्षणों में उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं है."

प्रधानमंत्री ने आगे लिखा, "राम जेठमलानी की सबसे अच्छी विशेषताओं में से एक अपनी मन की बात कहने की उनकी क्षमता थी. और, उन्होंने हमेशा बिना किसी डर के ऐसा किया. आपातकाल के काले दिनों के दौरान सार्वजनिक स्वतंत्रता के लिए की गई उनकी लड़ाई को हमेशा याद किया जाएगा. जरूरतमंदों की मदद करना उनके व्यक्तित्व का एक अभिन्न हिस्सा था." वहीं, शाह ने ट्विटर पर लिखा, "कानूनी मामलों पर उनके विस्तृत ज्ञान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. शोकाकुल परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं."

First published: 8 September 2019, 12:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी