Home » इंडिया » Prime Minister Modi's tweet became India's Golden Tweet in 2019
 

प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा चुनाव पर किया था यह ट्वीट, Twitter ने बताया 2019 का 'गोल्डन ट्वीट'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 December 2019, 14:56 IST

लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) में भारतीय जनता पार्टी(BJP) की शानदार सफलता के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने एक ट्वीट(Tweet) किया था. पीएम मोदी का यह ट्वीट साल 2019 का सबसे ज्यादा रिट्वीट और पसंद किया जाने वाला ट्वीट है. इस तरह इसे अब भारत का 'गोल्डन ट्वीट'(Golden Tweet) चुना गया है. ट्विटर(Twitter) ने इसकी जानकारी दी.

ट्विटर ने बताया कि पीएम मोदी का यह ट्वीट भारत का साल 2019 का गोल्डेन ट्वीट है. इसके अलावा विराट कोहली(Virat Kohli) द्वारा एमएस धोनी(MS Dhoni) के जन्मदिन पर किया गया ट्वीट भारत की तरफ से खेल की दुनिया में सबसे ज्यादा रिट्वीट किया जाने वाला ट्वीट है. बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी के जन्मदिन पर एक तस्वीर साझा की थी, इसमें उन्होंने अपनी और एमएस धोनी की फोटो लगाई थी. 

इसके अलावा इस साल तमाम हैशटैग भी लोगों के बीच काफी चर्चा में रहे हैं. इसमें #loksabhaelection2019, #cwc19, #chandrayaan2, #ayodhyaverdict, #article370, #VijayiBharat, #bigil आदि शामिल हैं. लोगों ने इन सभी हैशटैग का सालभर खूब इस्तोमाल किया.  

इस साल भारत के लिए सबसे रोमांचक पल रहे इसरो के चंद्रयान 2 मिशन ने काफी चर्चा बटोरी. इसलिए #Chandrayaan2 काफी चर्चित रहा. भारत के चंद्रयान 2 मिशन ने भारत के अंतरिक्ष के क्षेत्र में योगदान को रेखांकित किया. इस दौरान दुनिया ने भी इस मिशन के प्रत्येक गतिविधि पर प्रतिक्रिया दी.
 
 

First published: 10 December 2019, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी