Home » इंडिया » Prime Minister Narendra Modi flags off eight trains connecting Statue of Unity in Kevadia
 

PM मोदी ने 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' के लिए 8 ट्रेनों को दी हरी झंडी, देश के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2021, 13:01 IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवड़िया स्थित सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी तक आवागमन के लिए आज 8 ट्रेनों का शुभारंभ किया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर पीएम मोदी ने कुछ खास बातें कहीं. उन्होंने कहा कि रेलवे के इतिहास में संभवत: ऐसा पहली बार हो रहा है जब इतनी ज्यादा संख्या में एक साथ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई.

केवड़िया को ये ट्रेनें वाराणसी, अहमदाबाद, दादर, हजरत निजामुद्दीन, चेन्नई, रीवा और प्रतापनगर से जोड़ेंगी. इसके साथ ही पीएम मोदी ने दभोई-चांचोड़ आमान परिवर्तन, चांचोड़-केवड़िया आमान परिवर्तन नवनिर्मित प्रतापनगर-केवड़िया खंड के विद्युतीकरण तथा दभोई, चांचोड़ एवं केवड़िया स्टेशनों की नई इमारतों का भी उद्घाटन किया.

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि केवड़िया ऐसी जगह है जिसकी पहचान एक भारत-श्रेष्ठ भारत का मंत्र देने वाले तथा देश का एकीकरण करने वाले सरदार बल्लभ भाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी सरदार सरोवर बांध से है. उन्होंने कहा कि इस रेल कनेक्टिविटी का उन पर्यटकों को सबसे बड़ा लाभ मिलेगा, जो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने आना चाहते हैं. इसके साथ ही केवडिया के आदिवासी भाई बहनों के जीवन में भी यह बदलाव लाने जा रहा है.

पीएम मोदी ने इस दौरान तमिलनाडु के दिवंगत पूर्व मुख्‍यमंत्री एमजी रामचंद्रन की जयंती पर उन्‍हें श्रद्धांजलि भी दी. पीएम मोदी ने कहा कि केवड़िया के लिए निकल रही आज ट्रेनों में एक ट्रेन पुरैच्ची तलैवर डॉ. एमजी रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन से भी आई है. सुखद संयोग यह है कि आज भारत रत्न एमजी रामचंद्रन की जयंती है.

Coronavirus: अब किसी को फोन करने पर नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज, ये है वजह

BJP ने फिर कराई शाहनवाज हुसैन की चुनावी राजनीति में वापसी, विधान परिषद चुनाव में बनाया प्रत्याशी

First published: 17 January 2021, 12:59 IST
 
अगली कहानी